आचार संहिता में व्यापारियों को ना हो तकलीफ, व्यापारी का मिलेगा हरसंभव सहयोग-अभय सेठिया, पुलिस अधीक्षक से मिला चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज का प्रतिनिधिमंडल

बालाघाट. प्रदेश में गत 09 अक्टूबर से चुनावी आचार संहिता प्रभावी हो गई है, आचार संहिता के प्रभावी होने के साथ ही प्रशासन और पुलिस एक्शन मोड पर है. जिले की सभी अंतर्राज्यीय सीमाओं के साथ ही रास्तो पर सघनता से वाहन चेकिंग की जा रही है, ताकि जिले में निष्पक्ष और निर्भिक कराए जाने वाले चुनाव निर्विघ्न और निर्विरोध कराए जा सके. चुनावी आचार संहिता में अंतर्राज्यीय सीमाओं और जिले के नाको में आवाजाही के दौरान व्यापारियों को किसी प्रकार की तकलीफ ना हो, इसको लेकर चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज अध्यक्ष अभय सेठिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने 13 अक्टूबर को पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर व्यापारियो के व्यापार को लेकर गतिविधि से अवगत कराया.  

चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज अध्यक्ष अभय सेठिया का कहना है कि ना केवल आचार संहिता बल्कि आम समय में भी जिले का व्यापारी या उसका एजेंट, जिले और बाहर में विक्रय किये गये सामानों की वसुली और क्रय किये गये सामानों का बिल जमा करने कैश लेकर जाता है, ऐसे में चुनाव आचार संहिता के दौरान अंतर्राज्यीय और जिले के नाको में उसे बेवजह परेशान ना किया जायें, इसको लेकर आचार संहिता के नियमों की जानकारी, व्यापारियों तक होने और व्यापारियों को भविष्य में होने वाली परेशानियों से पूर्व मामले में चर्चा किए जाने को लेकर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की गई थी. जिसमें उन्होंने कहा कि आचार संहिता में व्यापारियों या उसके एजेंट द्वारा कैश लेकर आवागमन मंे आयोग के नियमानुसार तय किये गये मापदंडो की जानकारी वह साझा करेंगे.

उन्होंने बताया कि आचार संहिता का पालन मंे प्रशासन और पुलिस का व्यापारी भी सहयोग करेगा, लेकिन आचार संहिता की आड़ में व्यापारियों को दिक्कत ना हो, इसका ध्यान रखा जाए. हमारा प्रयास है कि आचार संहिता के नाम पर व्यापारियों और उसके एजंेटो को वसुली लेकर लौटने और माल लाने एवं भिजवाने में अलग-अलग थाना क्षेत्र में परेशान ना करें. जिसकी समुचित व्यवस्था की जाए, ताकि व्यापार निर्विवाद गति से चल सके और आम जनता तक रसद या अन्य सामग्री के पहुंचने में कोई दिक्कत न हो. चूंकि अक्सर जिले के होलसेल किराना, कपड़े, दवाओं सहित अन्य व्यवसाय के व्यापारी और उनके मातहतो का वसुली लेकर आवागमन होना लाजिमी है, ऐसे में आचार संहिता के दौरान कैश होने की स्थिति में कौन से कागजात अनिवार्य होंगे, इसकी जानकारी चाही गई है. बीते चुनाव में व्यापारियों को होने वाली दिक्कतों से सबक लेकर इस बार चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज ने आचार संहिता का पालन करवाने में जुटे पुलिस अधीक्षक से इस बाबत चर्चा की है, ताकि व्यापारियों को कोई परेशानी ना हो, चूंकि चेंबर व्यापारियों के हितो और उनकी रक्षा को लेकर तत्पर है.


Web Title : TRADERS SHOULD NOT FACE ANY PROBLEM IN THE CODE OF CONDUCT, TRADERS WILL GET ALL POSSIBLE SUPPORT ABHAY SETHIA, DELEGATION OF CHAMBER OF COMMERCE AND INDUSTRIES MEETS SUPERINTENDENT OF POLICE

Post Tags: