आज मनाया जायेगा उर्से ताजुश्शरिया

बालाघाट. खानदाने आला हजरत मुफ्ती मोहम्मद अख्तर रजा खान, अजहरी ताजुश्शरिया का चौथा सालाना उर्स 7 जून को पूरी अकीदत और अजीमुशशान से मनाया जायेगा. अहले सुन्नत वल जमात के मरकज (मुख्यालय) से ताजुश्शरिया के साहबजादे, भारत के ग्रेंड मुफ्ती और दरगाह ताजुश्शरिया के सज्जादा नशीन मुफ्ती मोहम्मद असजद रजा कादरी ने बरेली शरीफ से दो दिवसीय उर्स की शुरूआत 6 जून को परचम कुशाई से हो गई है. जिसके तहत विविध कार्यक्रम आयोजित किये गये.  7 जून को उर्स ताजुश्शरिया के मुख्य कार्यक्रम मदरसा जामेआ, तुर रजा में आयोजित होंगे. दोपहर 2 बजे से नातिया और तकरीरी कार्यक्रम होंगे और शाम 7. 14 मिनट पर ताजुश्शरिया के कुल की फातेहा होगी.  

मुख्यालय बरेली शरीफ के साथ ही पूरे भारत में ताजुश्शरिया का उर्स पूरी अकीदत के साथ मनाया जायेगा. इसी कड़ी में बालाघाट में मुख्यालय सहित जिले के सभी सुन्नी मस्जिदोें मे नातिया प्रोग्राम और लंगर के आयोजन के साथ, स्थानीय धर्मगुरूओं द्वारा ताजुश्शरिया की जीवनी पर विस्तार से तकरीर होगी. मुस्लिम महिलाओं द्वारा भी नातखानी, दरूदखानी का आयोजन घरो में किया जायेगा.  जामा मस्जिद बालाघाट में उर्से ताजुश्शरिया के मौके पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होना है, जहां पर जामा मस्जिद के ईमाम जाहिद रजा कादरी साहब, ताजुश्शरिया की जीवनी पर विस्तार से बयान करेंगे.  

रजा एक्शन कमेटी प्रदेश अध्यक्ष हाजी शोएब खान ने बताया कि ताजुश्शरिया ने अपनी पूरी जिंदगी, गौसे आजम ख्वाजा गरीब नवाज और आला हजरत के तरीके पर चलकर गुजारी, और मसलके आला हजरत, जो सूफीवाद का रास्ता है, इस पर खुद भी कायम रहे और पूरी दुनिया सहित, अनुयायियों को इसी रास्ते पर चलने की तालिम दी.  इस उर्से ताजुश्शरिया पर उन्होंने जिले एवं मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक बंधुओं से शिरकत की अपील की है.


Web Title : URSE TAJUSHSHARIA TO BE CELEBRATED TODAY