चालानी कार्यवाही से नाराज ट्रांसपोर्ट हड़ताल 20 तक बढ़ी, वैनगंगा मजदूर यूनियन अध्यक्ष बिसेन ने की हड़तालियों से चर्चा

बालाघाट. बैहर में परचून, किराना और फल लेकर आने वाले मालवाहक वाहनों के खिलाफ पुलिस की जुर्माना कार्यवाही से नाराज मालवाहक वाहनों ने गत दिनों, मंगलवार 18 जनवरी तक हड़ताल कर दी थी. जिससे अब 20 जनवरी तक मालवाहक वाहनो चालकों ने बढ़ा दिया है. 16 जनवरी को बैहर पहंुचे हड़ताली मालवाहक वाहनों के मालिकों और चालकों से वैनगंगा मजदूर यूनियन विशाल बिसेन ने चर्चा की और हरसंभव उनके संघर्ष में साथ रहने का भरोसा दिलाया.

गौरतलब हो कि चालानी कार्यवाही से परेशान मालवाहकों ने गत 14 जनवरी से अपने वाहनों को खड़ा कर ट्रांसपोर्ट  बंद कर दिया था. बालाघाट से बैहर परचून, सब्जी और किराना लेकर जा रहे मालवाहक वाहनों पर पुलिस द्वारा की जा रही चालानी कार्यवाही से नाराज होकर मालवाहकों ने ट्रांसपोर्ट को आगामी मंगलवार तक बंद कर दिया है. मालवाहक चालकों का कहना था कि बैहर में वाहन पार्किंग स्थल नहीं होने पर वाहनों को खड़ा करने पर पुलिस अनावश्यक रूप से चालानी कार्यवाही कर रही है. जिससे वह परेशान है, जिसके खिलाफ मालवाहक वाहन चालकों ने आगामी मंगलवार तक बैहर में परचून, सब्जी और किराना, परिवहन को रोक दिया था, जिसे बढ़ाकर अब 20 जनवरी कर दिया गया है.

मालवाहक वाहन चालकों का कहना है कि बैहर में कहीं भी मालवाहक वाहकों को खड़ा करने की जगह नहीं है, ऐसे में आम जनता के उपयोग के लिए व्यापारियों द्वारा मंगाये जाने वाले सामानों को लेकर पहुंचे वाहनों को खड़ा करने की काफी दिक्कते है. जिसको लेकर कई बार स्थल मुहैया करवाने की मांग की गई, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया. जिससे व्यापारियों को माल देने के लिए कहीं गाड़ी खड़ी करते है तो पुलिस चालानी कार्यवाही कर देती है, यदि हर कुछ दिनो में चालान पटायेंगे तो उनकी कमाई तो चालान में ही चली जायेगी. जिससे वह परेशान है.  


आज सोमवार को पुलिस की चालानी कार्यवाही से नाराज मालवाहक मालिक और चालक बैहर सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर बैहर नगरीय क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट, मालवाहक वाहनो को खड़े करने की कोई व्यापक व्यवस्था की मांग करेंगे. वैनगंगा मजदूर यूनियन जिलाध्यक्ष विशाल बिसेन ने कहा कि ट्रांसपोर्ट, मालवाहक वाहनो को खड़ा करने कोई स्थान चिन्हित है, ऐसी स्थिति में वाहन चालकों को मजबूरन गाड़ियों को सड़क किनारे खड़ा रखना पड़ता है. जिसको लेकर आये दिन पुलिस विभाग द्वारा चालानी कार्यवाही की जाती है, जिससे मालवाहक को अनावश्यक आर्थिक हानि पहुंच रही है. चूंकि मालवाहकों द्वारा जो कार्य किया जाता है वो आवश्यक सामग्री व्यापारियों के माध्यम से आम आदमी तक पहंुचाने का कार्य है, कोई निजी लाभ का काम नही है, इसीलिए ऐसी जबरन चालानी कार्यवाही करना न्यायसंगत नही है.

उन्होंने कहा कि बैहर नगरीय क्षेत्र में मालवाहक एवं लोकल ट्रांसपोर्ट की गाड़ियों को खड़ा करने के लिए उचित स्थान उपलब्ध कराया जाए एवं पुलिस विभाग द्वारा चालानी कार्यवाही पर तत्काल रोक लगायी जाये अन्यथा आगामी 20 जनवरी तक कोई समाधान नही किया तो हड़ताल अनिश्चित समय तक जारी रहेगी और जिलास्तर पर भी हड़ताल को प्रारंभ किया जायेगा.


Web Title : VANGANGA MAZDOOR UNION PRESIDENT BISSEN DISCUSSES STRIKERS AS TRANSPORT STRIKE ANGERED BY CHALLAN PROCEEDINGS EXTENDS TO 20