मंत्री बिसाहुलालसिंह को मंत्रीमंडल से बर्खास्त करें सरकार, राजपूत समाज ने सौंपा ज्ञापन, मंत्री का बयान निंदनीय-सरस्वार

बालाघाट. स्वर्ण एवं ठाकुर समाज की महिलाओं को लेकर दिये गये बयान को लेकर भले ही मंत्री बिसाहुलाल साहू ने बयान को गलत ढंग से पेश किये जाने की बात कहकर माफी मांग ली हो लेकिन समाज की महिलाओं के अपमान को लेकर राजपूत समाज आक्रोशित और आंदोलित है.  

गौरतलब हो कि विवादास्पद बयानों से सुर्खियां हासिल करने वाले प्रदेश सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहुलाल साहू ने विगत दिनों अनूपपुर के फुलगा में आयोजित सर्वजन सुखाय सामाजिक संस्था ने नारी रत्न सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने महिलाओं के अधिकार की बात करते हुए कहा कि बड़े-बड़े लोग और सवर्ण अपने घर की महिलाओं को समाज में कंधे से कंधा मिलाकर चलने नहीं देते है. बड़े-बड़े लोग अपने घर की महिलाओं को कैद करके रखते हैं. यदि समानता लाना है तो उच्च जाति की महिलाओं को घर से खींचकर निकालो. तभी वो समानता से काम कर सकेंगी. इस बयान के बाद राजपूत समाज आक्रोशित और आंदोलित है. मंत्री बिसाहूलाल सिंह के इस बयान को आपत्तिजनक बयान करार देते हुए जिला राजपूत क्षत्रिय सभा ने मंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए रैली निकाली और महामहिम राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर समाज की भावनाओं को आहत कर देने वाले बयान को लेकर मंत्री पर अपराधिक मामला दर्ज करने और मंत्रीमंडल से बर्खास्त किये जाने की मांग की. साथ ही चेतावनी दी कि यदि मंत्री बिसाहुलाल सिंह पर कार्यवाही नहीं की जाती है तो आगामी समय में देश के अन्य राज्यो में होने वाले चुनाव में भाजपा को इसके दुष्परिणाम भुगतने होंगे.

इससे पूर्व सर्किट हाउस मार्ग स्थित पूर्व विधायक अशोकसिंह सरस्वार के निज निवास पर जिला राजपूत क्षत्रिय सभा ने बैठक की और मंत्री के बयान पर निंदा प्रस्ताव पास किया. जिसके बाद रैली के माध्यम से कलेक्ट्रेट पहुंचे जिला राजपूत क्षत्रिय सभा जिलाध्यक्ष संजयसिंह कछवाहा के नेतृत्व में अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम को महामहिम राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

ज्ञापन सौंपने पहुंचे जिला राजपूत क्षत्रिय सभा जिलाध्यक्ष संजयसिंह कछवाहा ने कहा कि बिसाहुलाल सिंह साहु का स्वर्ण और ठाकुर समाज की महिलाओं के खिलाफ दिया गया बयान संपूर्ण नारी जाति का अपमान है. ऐसे मंदबुद्धि के मंत्री को तत्काल सरकार मंत्री मंडल से बर्खास्त करें और उसके स्थान पर अच्छे विधायकों को मंत्री बनाये. ताकि वह महिला का सम्मान कर सके. उन्होंने कहा कि जो बयान दिया है कि महिलाओं का हाथ पकड़कर घर से बाहर निकाले, ठाकुर समाज की महिलाओं को पकड़कर घर से निकालने की हिम्मत किसी के माई के लाल में नहीं है. मंत्री बिसाहुलाल सिंह के बयान से राजपूत समाज की भावनायें आहत हुई है और इसके खिलाफ राजपूत समाज ने मंत्रीमंडल से मंत्री बिसाहुलाल सिंह को हटाने और समाज की भावनाओं को भड़काने के मामले में अपराध दर्ज करने की मांग की गई है. यदि सरकार मंत्री बिसाहुलाल सिंह पर कोई कार्यवाही नहीं करती है तो इसके दुष्परिणाम भाजपा को आगामी समय में होने वाले चुनावों में राजपूत समाज के विरोध का सामना करना पड़ेगा.  

राजपूत क्षत्रिय सभा महिला जिलाध्यक्ष मधुदेवी राठौर ने कहा कि मंत्री बिसाहुलाल सिंह द्वारा दिया गया बयान, महिला सम्मान के विपरित और अपमानजनक है. जो महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते, ऐसे मंत्री को पद में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, प्रदेश सरकार यदि महिलाओं का सम्मान करती है तो तत्काल मंत्री बिसाहुलाल सिंह को बर्खास्त करें अन्यथा राजपूताना महिलायें सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी और मंत्री का पुतला दहन करेगी.  

पूर्व विधायक अशोक सिंह सरस्वार ने कहा कि मंत्री बिसाहुलाल सिंह का बयान बहुत ही निंदनीय है, जिस पर मुख्यमंत्री को विशेष ध्यान देना चाहिये, लेकिन देखने में आ रहा है कि अब तक सरकार ने इस बयान को लेकर कोई कदम नहीं उठाया है. हमारी मांग है कि समाज की महिलाओं को लेकर दिये गये बयान पर मंत्री के खिलाफ सरकार एक्शन ले और उन्हें मंत्रीमंडल से बाहर करें.

इस दौरान पूर्व विधायक अशोक सिंह सरस्वार, संरक्षक हेबरनसिंह तोमर, जिलाध्यक्ष संजयसिंह कछवाह, ब्लॉक अध्यक्ष अमरसिंह ठाकुर, युवा अध्यक्ष समीर सिंह गहरवार, महिला अध्यक्ष, मधुदेवी राठौर, ब्लॉक अध्यक्ष अशोकसिंह चौहान बालकृष्ण जैवार, अविनाश सिंह ठाकुर, सुशीलसिंह ठाकुर, मनीषसिंह ठाकुर, सम्राटसिंह सरस्वार, आशीषसिंह ठाकुर, नंदकुमारसिंह तोमर, एम. के. सिंह, डामेंद्रसिंह कछवाह, अन्ना परिहार, दुर्गासिंह गहलोद, विनोदसिंह सिसोदिया, संदीपसिंह चंदेल, गोलू गहरवार, कृष्णकांत सिंह बैस, बंटी चौहान, जितेन्द्र सिंह राजपूत, जयदीपसिंह गहरवार, सचिनसिंह गहरवार सहित अन्य स्वजातीय बंधु उपस्थित थे.


Web Title : GOVERNMENT, RAJPUT COMMUNITY SUBMIT MEMORANDUM TO MINISTER BISAHULAL SINGH FROM CABINET, MINISTERS STATEMENT CONDEMNABLE SARSWAR