सरकार खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने दृढ़ संकल्पित है-पटेल, कृषि मंत्री सचिव यादव ने मुलना मैदान में किया ग्रास फिल्ड एवं एथलेटिक्स ट्रेक का भूमिपूजन

बालाघाट. मुख्यालय में खिलाड़ियों को जो सुव्यवस्थित मैदान की सुविधा नहीं मिल पा रही थी, वह अब मिलने लगेगी. आज जो भूमिपूजन किया गया है, उसके कुछ समय बाद सुव्यवस्थित खेल मैदान खिलाड़ियों को मिलेगा, जिसकी अपेक्षा की जा रही थी. सरकार खेल को लेकर, नौजवानों को सुविधा देने और उन्हें प्रोत्साहित करने दृढ़ संकल्पित है. ग्रास फिल्ड के बाद यहां जल्द ही एथलेटिक्स ट्रेक और व्हालीवॉल मैदान के लिए डीएमएफ से प्रावधान किया जायेगा. यह बात प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल ने मुलना मैदान में ग्रास फिल्ड और एथलेटिक्स ट्रेक के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.

मुलना मैदान में प्रदेश शासन के कृषि मंत्री सचिन यादव के मुख्य आतिथ्य में ग्रास फिल्ड और एथलेटिक्स ट्रेक का भूमिपूजन किया गया. इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे, प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल, खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल, विधायक तामलाल सहारे, संजयसिंह उईके, समाजसेवी राजेश पाठक, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वेश्वर भगत, कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी और श्रमजीवी पत्रकार संघ जिलाध्यक्ष इंद्रजीत भोज उपस्थित थे.

भूमिपूजन कार्यक्रम से पूर्व वर्षो से मुलना मैदान में ग्रास फिल्ड और एथलेटिक्स ट्रेक की मांग कर रहे श्रमजीवी पत्रकार संघ और विभिन्न खेल संघो ने श्रमजीवी वाटिका में सरकार के सभी मंत्रियो का पुष्पहार से स्वागत किया. जिसके बाद मुलना मैदान में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों ने भूमिपूजन शिलालेख का अनावरण कर मैदान में कुदाल चलाकर कार्य का भूमिपूजन किया.

यहां खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि जिले के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं होने दी जायेगी. बालाघाट में खेल को लेकर कोई काम नहीं किया गया. यहां स्टेडियम नहीं है. जबकि खिलाड़ी के रूप में वारासिवनी में स्टेडियम और इंडोर स्टेडियम हमारे द्वारा बनाया गया. बालाघाट में यह तो शुरूआत है, जिसकी मांग और इच्छाशक्ति से हमें खेल संगठनों ने अवगत कराया था. उन्होंने कहा कि मुलना मैदान में 40 लाख रूपये की लागत से ग्रास फिल्ड और खनिज न्यास निधि से 12 लाख रूपये की राशि से एथलेटिक्स ट्रेक के निर्माण को मंजूरी दी गई है. उत्कृष्ट विद्यालय को स्टेडियम के रूप में विकसित करने के लिए खनिज न्यास निधि से प्रशासन को काम कराने के निर्देश दिये गये है, जहां चारो ओर गैलरी बनाई जायेगी. जिससे मैदान भी पूरी तरह से सुरक्षित हो जायेगा. खासकर मैदान में जमने वाले पानी निकासी की व्यवस्था बनाई जायेगी. जिससे खेल मैदान को नुकसान न हो.

इस मौके पर श्रमजीवी पत्रकार संघ जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत भोज ने मध्यप्रदेश शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल, खनिज साधन मंत्री प्रदीप जायसवाल, किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री सचिन यादव एवं विधानसभा की उपाध्यक्ष सुश्री हिना कावरे, कलेक्टर दिपक आर्य का आभार व्यक्त किया. वहीं उन्होने बताया कि जिले का फुटबॉल संघ, क्रिकेट संघ, ग्रामिण क्रिकेट संघ एवं अन्य ऐसे कई खेल संघ पिछले 10 वर्षो से मांग थी कि बालाघाट जिले के मुलना स्टेडियम में ग्रास फिल्ड लगे और 400 मीटर का एथलेटिक्स ट्रेक बने. जो आज पूरी हुई जिससे जिले के खिलाड़ियो में हर्ष व्याप्त है. ग्रास फिल्ड नही होने से मैदान में धुल के कारण खिलाड़ी बिमारी का शिकार हो रहे थे और अन्य राज्यों के खिलाड़ी यहां खेलने नही आ रहे थे, लेकिन अब ग्रासफिल्ड लगने से बाहर खिलाड़ी खेलने आयेगे. मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ बालाघाट और जिले के सभी खेल संघ एवं बालाघाट जिले की खेल प्रेमी जनता की ओर से उनका आभार व्यक्त करते है.

इस दौरान मधुकर हरपाल, श्रमजीवी पत्रकार संघ जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत भोज, महासचिव ओमेन्द्र बिसेन, नईम खान, अरविन्द अग्नीहोत्री, पृथ्वीराज अकेला, अधिवक्ता पी. आर. भैरम, जे. एल. अंगारे, श्रवण शर्मा, मयुर वाहने, सचिन भोज, सुनिल कोरे, अजय नारायण तिवारी, राजेश नगपुरे, रविन्द्र उमाटे, अनुराग झा, माही चौहान, अखिलेश जायसवाल, शंकर कन्नोजिया, रजनीश राहंगडाले, नरेश धुवारे, अमित वैद्य, भुरू पटेल, निशांत मिश्रा, नरेन्द्र सोनवे, राहुल सोनी, रजत डोंगरे, आकाश डोंगरे, जितेश चिखलौंडे, शहबाज खान, ईश्वर शरणागत, संजय बिसेन, रवि लिल्हारे, रोहित ब्रम्हे, मोनू श्रीवास्तव, संदिप भिमटे, संतोष पारधी, संदीप आश्वले, एवं अन्य खिलाड़ी एवं नागरिकगण उपस्थित थे.

बालाघाट मुख्यालय के नेतृत्वकर्ता ने ध्यान दिया नहीं

अपने भाषण के दौरान बिना नाम लिए प्रभारी मंत्री कमलेश्वर पटेल ने बालाघाट मुख्यालय के नेतृत्वकर्ता पर तंज सकते हुए कहा कि यह सच है कि जो सुविधायें बालाघाट मुख्यालय में लोगों को मिलनी चाहिये थी उस ओर मुख्यालय के नेतृत्वकर्ता ने ध्यान दिया नहीं. जिसकी वजह से आज यह स्थिति पैदा हुई है. जिसके लिए नगरवासियों को सोचना चाहिये कि कौन अच्छा कर रहा है उसकी ओर ध्यान देने की भी आवश्यकता है और समय आने पर वह ध्यान दे. उन्होंने कहा कि खेल के मैदान से खिलाड़ी समाज और राजनीतिज्ञ क्षेत्र में काम करने वाले को प्रेरित करते है, खिलाड़ी हार और जीत के बाद कभी लड़ते-झगड़ते नहीं है. बल्कि एकदूसरे से हाथ मिलाते है उसी तरह हमें मिलजुलकर कार्य करना है, खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर उन्हें बढ़ाने का काम करें. उन्होने कहा कि नगरपालिका में अब तक राजनीतिज्ञ लोग बैठे थे. अब प्रशासक कलेक्टर है, हमारे नेताओं और सरकार की मंशा अनुरूप शहर विकास में कार्य किया जायेगा. जो छोटे, छोटे काम के लिए लोग परेशान हो रहे है उसका भी निराकरण किया जायेगा. उन्होंने कहा कि वक्ता तो बहुत है लेकिन लांजी में जिस विशाल सम्मेलन को विपक्षी भी विशाल मान रहे है, वहां जाने की जल्दी है. उन्होंने इस दौरान सभी लोगों से सरकार के कार्य में सहयोग करने की भी बात कही.


Web Title : GOVERNMENT IS DETERMINED TO ENCOURAGE SPORTS AND SPORTSPERSONS PATEL, AGRICULTURE MINISTER SECRETARY YADAV PERFORMS BHOJAN OF GRASS FIELD AND ATHLETICS TRACK AT MULNA MAIDAN