ऑयली स्किन है तो इन मेकअप सेटिंग स्प्रे की मदद से अपने लुक को बनाएं फ्लॉलेस

मेकअप करना भी वास्तव में एक कला है. कई बार हम बेहतरीन मेकअप तो कर लेते हैं लेकिन कुछ ही देर में वह मेकअप खराब होने लगता है. अगर आपको कहीं बाहर जाना हो और ऐसे में आप चाहें कि आपका मेकअप लॉन्ग लास्टिंग बने तो इसके लिए आप मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं. मेकअप सेटिंग स्प्रे इस्तेमाल करने का एक सबसे बड़ा लाभ यह होता है कि इसकी मदद से आपका किया गया मेकअप जल्दी खराब नहीं होता.

मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल आप मेकअप से पहले और बाद में कर सकती हैं. लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपको इसका पूरा लाभ मिले तो यह जरूरी है कि आप सही मेकअप सेटिंग स्प्रे का चयन करें. दरअसल, मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करते समय आपको पलहे अपनी स्किन का ख्याल रखना होता है. आजकल मार्केट में अलग-अलग स्किन के लिए अलग-अलग मेकअप सेटिंग स्प्रे मिलते हैं.

इसलिए मेकअप सेटिंग स्प्रे खरीदते समय आपको यह देखना होता है कि वह आपके लिए परफेक्ट है या नहीं. तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे मेकअप सेटिंग स्प्रे के बारे में बता रहे हैं, जो ऑयली स्किन के लिए काफी अच्छे होते हैं-

एनवाईएक्स प्रोफेशनल मेकअप सेटिंग स्प्रे मैट

यह बेहतरीन मेकअप सेटिंग स्प्रे में से एक है. अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप इस सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह आपके मेकअप को स्मूद मैट फिनिश देता है. जिसके कारण आपकी स्किन ऑयल-फ्री व शाइनी नजर आती है. यह काफी लाइटवेट भी है, जिसके कारण आपको फ्लॉलेस स्किन मिलती है.  

लोरियल पेरिस यूवी परफेक्ट एक्वा एसेन्स सिटी फेस मिस्ट

यह एक वाटर-बेस्ड, ड्राई फेस मिस्ट है जो 12 घंटे की यूवी प्रोटेक्शन प्रदान करता है. यह एक नॉन-स्टिकी और नॉन-ग्रीसी  फार्मूला है, जो स्वेटप्रूफ भी है. इसे आप मेकअप के बाद आसानी से अप्लाई कर सकती हैं और यह आपको शाइन-फ्री स्मूद लुक देगा.  

कामा आयुर्वेद प्योर रोज वाटर

यह कन्नौज के रियल रोज़ एक्सट्रेक्ट से बनाया गया है. यह बेहद लाइटवेट है और इसमें कोई फ्रेगरेंस नहीं है. इसे अप्लाई करना बेहद आम है और आप मेकअप के बाद इसे आसानी से लगा सकती हैं. यह आपके मेकअप को सेमी-मैट फिनिश लुक देता है. अगर आप पूरी तरह मैट लुक नहीं चाहती तो आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकती है. अगर आप चाहें तो इसे ऑनलाइन अमेजन से यहां पर खरीद सकती हैं.

ब्लू हेवन मिस्ट स्प्रे

यह आपके मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग बनाता है. साथ ही आपकी स्किन को रिफ्रेशिंग और मेकअप को फिनिश लुक देता है. ब्लू हेवन मिस्ट में  एलोवेरा, विटामिन ई और विटामिन बी 5 मौजूद होता है. इतना ही नहीं, यह पैराबेन फ्री है. आप मेकअप के बाद इसे 20-24 सेंटीमीटर की दूरी पर अप्लाई करें और कुछ देर से इसे सूखने दें. आप इसे अमेजन से आसानी से खरीद सकती हैं.


Web Title : IF YOU HAVE OILY SKIN, CREATE YOUR LOOK WITH THE HELP OF THESE MAKEUP SETTING SPRAYS FLOLESS

Post Tags: