जमीनी विवाद में पंचायत सचिव की हत्या के 7 आरोपी गिरफ्तार

बालाघाट. भरवेली थाना अंतर्गत बगदर्रा में जमीनी विवाद में मारपीट के बाद पंचायत सचिव बसंत लिल्हारे की मौत मामले में भरवेली पुलिस ने दर्ज अपराध में बगदरा निवासी आरोपी 45 वर्षीय गणेश पिता भरतलाल नगपुरे, भाई 26 वर्षीय रमेा पिता भरतलाल नगपुरे, पुत्र 22 वर्षीय पेंढारी उर्फ रवि पिता गणेश नगपुरे, पत्नि 40 वर्षीय श्रीमती कलाबाई पति गणेश नगपुरे, बहन 52 वर्षीय धुरपता बाई  पति उदेलाल दमाहे, 31 वर्षीय पार्वता उर्फ आशाबाई पति गुलाबचंद उर्फ गोविंद बंबुरे सहित एक नाबालिग को गिरफ्तार  किया है. जिन्होंने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. जिनके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त आला जरह जप्त किया है.

गौरतलब हो कि गत 10 फरवरी को बगदर्रा में खमरिया में पंचायत सचिव बसंत लिल्हारे अपने खेत में लड़के रामगोपाल लिल्हारे के साथ खेत गया था. जहां करण लिल्हारे के किराये के ट्रेक्टर से खेत जुतवा रहे थे, इस दौरान ही गणेश नगपुरे अपने भाई रमेश, पुत्र पेंढारी, पत्नी कलाबाई और नाबालिग के साथ खेत पहुंचा, जहां उन्होंने खेत में ट्रेक्टर चलाने से मना करते हुए अश्लील गालियां देने लगे. जिस पर विवाद में दोनो पक्षो के बीच हुई मारपीट में गणेश ने हाथ में रखी कुल्हाड़ी से सिर और हाथ में मारकर बसंत लिल्हारे को चोट पहुंचाई. जिसके बाद पूरा परिवार के लोगों ने मिलकर बसंत लिल्हारे पर डंडे, लात, घुसो से हमला कर दिया. जिससे गंभीर हालत में बसंत लिल्हारे को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. जिसकी ईलाज के दौरान मौत हो गई. इस मामले में पूर्व में मारपीट की रिपोर्ट के आधार पर ग्रामीण पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 294, 506, 147, 148, 149 ताहि का अपराध दर्ज किया था. जिसमें बसंत लिल्हारे की मौत के बाद धारा में हत्या की धारा का ईजाफा कर विवेचना में लिया गया था. जिसमें मृतक पंचायत सचिव बसंत लिल्हारे की अंत्येष्टी के बाद पुलिस ने सरगर्मी से तलाश कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.  

हत्याकांड में तत्परता से वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्यवाही कर आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी प्रदीप कुमार खन्ना, उपनिरीक्षक सौरभ पटेल, एएसआई रामप्रसाद मेश्राम, प्रधान आरक्षक मंगलेश धामड़े, विनोद कुमार ठाकुर, खेमराज राणा, विशराम कटरे, आरक्षक भैयालाल तेलासे, आशीष धुवारे, परमानंद रिनायत, डालीचंद कटरे सहित महिला आरक्षक सहाना खान, सविता बघेल की भूमिका सराहनीय रही.


Web Title : 7 ACCUSED ARRESTED FOR KILLING PANCHAYAT SECRETARY IN GROUND DISPUTE