पंचायत मंत्री ने किया बालाघाट और छिंदवाड़ा जिले का अपमान-आप, आप ने किया प्रोटेस्ट, जिले की जनता से माफी मांगे मंत्री सिसौदिया-जायसवाल

बालाघाट. मुरैना में प्रदेश के ग्रामीण एवं पंचायत मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया द्वारा अधिकारियों को काम ना करने पर बालाघाट और छिंदवाड़ा भेज दूंगा का बयान को लेकर आप ने कड़ा विरोध दर्ज किया है. आप लोकसभा प्रभारी शिव जायसवाल, जिलाध्यक्ष अरविंद चौधरी के नेतृत्व में आप ने 24 मई को काली पुतली चौक में प्रदर्शन किया और ग्रामीण एवं पंचायत मंत्री महेन्द्र सिसौदिया पर आदिवासी बालाघाट जिले का अपमान बताते हुए उनसे माफी की मांग की.  

लोकसभा प्रभारी शिव जायसवाल ने कहा कि अपने बयान से मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया कहना क्या चाहते हैं, यह मंत्रीजी स्पष्ट करें, कि आखिर वे बालाघाट और छिंदवाड़ा जिले को, वहां की जनता को आप किस नजरिए से देखते हैं. ग्रामीण एवं पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का मुरैना में एक बैठक के दौरान अफसरों को फटकार लगाते हुए ये धमकाना कि ‘बालाघाट और छिंदवाड़ा भेज दूंगा’ न केवल बालाघाट और छिंदवाड़ा जिलों का अपमान हैं बल्कि वहां के आदिवासी भाइयों का भी अपमान है. क्या छिंदवाड़ा और बालाघाट किसी अफसर को भेजा जाना सजा हैं? छिंदवाड़ा और बालाघाट में क्या आदिवासी भाई-बहन ज्यादा हैं, इसलिए मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया यहां अफसरों को भेजने को सजा के तौर पर बता रहे है? मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का बयान बालाघाट और छिंदवाड़ा को बदनाम और अपमान करने वाला बयान हैं. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.  

आप जिलाध्यक्ष अरविंद चौधरी ने कहा कि भाजपा और उनकी सरकार आदिवासियों को अपना भाई बताती है लेकिन भाजपा सरकार के ही एक मंत्री आदिवासियों के बीच अफसरों को भेजने को एक सजा के तौर पर देखते हैं. ये भाजपा का दोहरा चरित्र है और भाजपा का चेहरा उजागर हो गया है. उन्होंने कहा कि 18 साल से मध्य प्रदेश में भाजपा की ही सरकार है क्यों सरकार अबतक बालाघाट का बेहतर विकास नहीं कर सकी है, क्यों बालाघाट ट्रांसफर होना अब सजा के तौर पर देखा जा रहा है, जिसके लिए आखिर जिम्मेदार कौन हैं? उन्होंने कहा कि मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का बयान बेहद ही आपत्तिजनक है. उन्हें अपने बयान पर छिंदवाड़ा और बालाघाट की जनता से माफी मांगनी चाहिए. अगर मंत्री सिसोदिया अपने बयान पर माफी नहीं मांगते हैं तो पूरे प्रदेश का आदिवासी वर्ग भाजपा को विधानसभा चुनाव में सबक सिखाएगा.  

मीडिया खबरों के अनुसार मुरैना पहुंचे पंचायत मंत्री सिसोदिया ने कहा था कि अधिकारी, जनप्रतिनिधि से मेल बनाकर रखें. बिना जनप्रतिनिधि के कोई भी उद्घाटन या शिलान्यास नहीं होगा. इतना ही नहीं पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने हिदायत देते हुए कहा कि जो जनपद पंचायत सीईओ मुख्यालय पर नहीं रहते उन पर जल्द कार्रवाई करके उनको छिंदवाड़ा या बालाघाट भेजेंगे.  आप के प्रोटेस्ट में रजनीश नायडु, गौरीशंकर राहंगडाले, दिनेश बघेले, सुरेशसिंह कटरे, अनिल ब्रम्हें, तपेश कटरे, शीतल प्रसाद मोंगेर, लक्ष्मीसिंह उईके सहित अन्य उपस्थित थे.  


Web Title : AAP PROTESTS AGAINST PANCHAYAT MINISTER FOR INSULTING BALAGHAT AND CHHINDWARA DISTRICTS, MINISTER SISODIA JAISWAL DEMANDED AN APOLOGY FROM THE PEOPLE OF THE DISTRICT