संघर्षशील महिला भारती पारधी को प्रतिनिधित्व देकर भाजपा ने नारी शक्ति वंदन योजना का संकल्प किया पूरा -डॉ. सेवलानी

बालाघाट. केवल नारी उत्थान नहीं, नारी के नेतृत्व में विकास की दृष्टि बीते चंद वर्षो में राष्ट्र की नीति बनी है. देश में दशको से लंबित विधायिका में महिला आरक्ष्ण के सपने को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प ने यथार्थ रूप में बदला तो आम सहमति के नाम पर लटकने वाला बिल संसद के विशेष सत्र में केन्द्र सरकार के साहसिक निर्णय, दृढ़ निश्चय और ईमानदार पहल से लाया जा सका. अब लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत महिला आरक्षण का मार्ग नारी शक्ति वंदन अधिनियम से प्रशस्त हो गया है. यही नहीं बल्कि केन्द्र की कई योजनाओ के पीछे नारी सशक्तिकरण का ही ध्येय है. नारी वंदन अधिनियम से महिलाओ को लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण को मोदी जी ने बालाघाट लोकसभा में महिला प्रतिनिधित्व देकर अपने संकल्प को पूरा किया है. यह कहना है, जिले के पूर्व भाजपा नेता और प्रसिद्ध आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. रमेश सेवलानी का.  

पूर्व भाजपा नेता डॉ. सेवलानी ने प्रेस से बालाघाट में भाजपा द्वारा घोषित महिला प्रत्याशी श्रीमती भारती पारधी को लेकर किए गए सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बालाघाट जिले में पहली बार भाजपा ने संघर्षशील महिला को प्रतिनिधित्व दिया है. जिसका फायदा, बालाघाट और जिले की महिलाओं को मिलेगा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा महिलाओं को तरजीह दी है, बीते विधानसभा चुनाव में लाडली बहना योजना ने प्रदेश में बड़े बहुमत से सरकार बना दी.  

डॉ. सेवलानी ने कहा कि पूरे देश में बालाघाट लिंगानुपात में सबसे आगे है. जहां की महिला प्रतिभाओं और महिला नेतृत्व ने पंचायत से लेकर नगरपालिका और विधानसभा का अपने प्रतिनिधित्व की ताकत को परिभाषित किया है. अब बालाघाट का महिला प्रतिनिधित्व, देश की संसद में होगा. जो निश्चित ही जिले की महिलाओं के लिए गर्व का विषय होगा. उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी श्रीमती भारती पारधी एक संघर्षशील और जुझारू महिला है, भाजपा की संगठनात्मक राजनीति ने उन्हें चयन से पहले एक परिपक्व नेता बना दिया है. निश्चित ही उनके नेतृत्व में बालाघाट जिले में सातवी बार भाजपा जीत हासिल करेगी और इस बार बीते लोकसभा चुनाव में भाजपा की बडे़ वोटो से जीत होगी.  


Web Title : BJP FULFILLS RESOLUTION OF NARI SHAKTI VANDAN YOJANA BY GIVING REPRESENTATION TO STRUGGLING WOMAN BHARTI PARDHI DR. SEWLANI