टेकाड़ी सर्राठी डेम डूबे तीन युवको में युवक दीपांकर का मिला शव, डूबे दो अन्य युवकों की तलाश में जुटी जुटी पुलिस और एसडीईआरएफ की टीम

लालबर्रा. 11 नवंबर की अपरान्ह लगभग 3. 30 से 04 बजे के बीच टेकाड़ी सर्राठी डेम में तीन युवकों के डूबने की जानकारी के बाद घटनास्थल पहुंची जिले के एसडीईआरएफ और होमगार्ड की 18 सदस्यीय बचाव दल ने डेम में रेस्क्यु अभियान चलाकर डुबे युवक बघोली निवासी 27 वर्षीय दीपांकर पिता दिनेश बिसेन का शव बरामद कर लिया है. जबकि शेष अन्य डूबे टेंगनीकला निवासी 28 वर्षीय पंकज पिता रूपचंद पटले, पनबिहरी निवासी अश्विनी ब्रम्हे पिता राजकुमार ब्रम्हे की तलाश की जा रही है.

बताया जाता है कि 6 युवक डेम की ओर गये थे. दो युवक पार से मोटर सायकिल से दूसरी ओर निकले, जब उस ओर आने के लिए एक अन्य छोर से चार युवक 28 वर्षीय पंकज पटले, अश्विनी ब्रम्हें, दीपांकर बिसेन और कमलेश शांडिल्य नाव से डेम से होते हुए आ रहे थे. इस दौरान ही डेम में नाव में पानी भरने से नाव के साथ ही युवक डूबने लगे. जिसमें तैराकी जानने वाले टेकाड़ी निवासी 33 वर्षीय कमलेश पिता सोहनलाल शांडिल्य ने युवकों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन डेम का पानी गहरा होने से वह उन्हें नहीं बचा सका, जो किसी तरह तैरते हुए बाहर निकला. जिसकी डायल 100 से जानकारी मिलने के बाद तहसीलदार सतीश चौधरी, लालबर्रा थाना प्रभारी अमित भावसार भी घटनास्थल पहुंचे. तब तक घटना की जानकारी लोगों को लगने से वहां लोगों का हुजुम लग गया. हालांकि घटना में बचकर बाहर आये युवक कमलेश की हालत खराब होने पर उसे जिला चिकित्सालय भिजवा दिया गया था. जिससे घटना को लेकर कोई वास्तविक जानकारी सामने नहीं आई है. बहरहाल घटना के बाद डेम का पानी ज्यादा होने से मुख्यालय से एसडीईआरएफ के बचाव दल को बुलाया गया था. जिसके माध्यम से पुलिस और बचाव टीम देरशाम तक डूबे युवकों को तलाशते रही और देरशाम लगभग 7. 30 से 8 बजे के बीच डूबे युवक दीपांकर का शव बचाव दल द्वारा डेम से बाहर निकाला गया. शेष डूबे दो युवकों को तलाशा जा रहा है. बताया जाता है कि तीन चार बचाव बोट से बचाव टीम डूबे युवकों की तलाश कर रही है.  

नाव डूबने से लालबर्रा क्षेत्र अंतर्गत टेंगनीकला निवासी 28 वर्षीय पंकज पिता रूपचंद पटले, पनबिहरी निवासी अश्विनी ब्रम्हे पिता राजकुमार ब्रम्हे और बघोली निवासी 27 वर्षीय दीपांकर पिता दिनेश बिसेन है, जिनका कुछ पता नहीं चला है, हालांकि डेम में पानी अत्यधिक होने से उनकी मौत की जाहिर की जा रही आशंका दीपांकर के मिले शव से पुख्ता हो गई है. बताया जाता है कि अभी दिसंबर में दीपांकर की परिवार शादी करने की योजना बना रहा था. जबकि अन्य युवक कुंवारे बताये जा रहे है. घटना के बाद से सभी युवको के गांव में सन्नाटा जैसे माहौल है और ग्रामीणो में आशंका को लेकर दुःख का माहौल है.

युवकों की डेम में खबर मिलने के बाद क्षेत्रीय विधायक एवं आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन घटनास्थल पहुंचे है. इनके अलावा मौका स्थल पर एसडीएम संदीप सिंह, एसडीओपी पुलिस अरविंद श्रीवास्तव भी मौके पर मौजूद है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पहुंचे आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने मृतक युवकों के परिवार को  समुचित मदद की साथ ही अधिकारियों को मुआवजे के प्रकरण जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश दिये है. इस दौरान श्री बिसेन ने मृतकों के परिवार जनों से भेंट कर उन्हें ढांढस बंधाकर हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया. गमगीन माहौल में आयोग अध्यक्ष बिसेन ने पुण्य आत्माओं को विश्रांति और परिवार जनों को इस विकट दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की परमात्मा से प्रार्थना की.  


Web Title : BODY OF YOUTH DIPANKAR FOUND IN THREE YOUTHS DROWNED IN TEKADI SARARATHI DAM, POLICE AND SDERF TEAM ON THE LOOKOUT FOR TWO OTHER DROWNED YOUTHS