मतगणना केन्द्र की लाईट गोल होने पर कांग्रेस को शंका, प्रशासन ने कहा कि 15 मिनट के अवधि की कराई गई वीडियोग्राफी

बालाघाट. जिले में मतणना को लेकर कन्फ्यूजन ही कन्फ्यूजन नजर आ रहा है, मतगणना से जुड़ी घटनाओं से वर्तमान समय में प्रशासन बैकफुट पर है और कांग्रेस हमलावर हो गई है. राजनीतिक दलों के साथ स्टैडिंग कमेटी के मतगणना स्थल की लाईट को लेकर विशेष ध्यानाकर्षण के बावजूद, मंगलवार को प्रातः मतगणना स्थल की लाईट बंद होने की घटना ने वर्ष 2013 में मतगणना के दौरान हुई लाईट गोल होने की घटना की याद को ताजा कर दिया.  अभी बालाघाट तहसील कार्यालय के अस्थायी मतपत्र के स्ट्रांग रूम में हुई कथित मतों की गणना की गिनती को लेकर विरोधाभाष की खबर ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि मंगलवार की सुबह मौसम परिवर्तन के दौरान मतगणना केन्द्र की लाईट गोल होने की खबर ने हड़कंप मचा दिया.  

कांग्रेस ने इसको लेकर भी शंका जाहिर की है, वही आरोप लगाया कि इस घटना के बावजूद जिम्मेदार, कांग्रेस प्रत्याशियों के मोबाईल कॉल तक नहीं उठा रहे है. मंगलवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी ने मतगणना केन्द्र की बिजली बंद होने की सूचना वारासिवनी प्रत्याशी द्वारा देने के लिए लगाए गए मोबाईल का कोई जवाब नहीं मिलने पर इसे प्रशासन की चुनावी मतगणना की सुरक्षा में सेंध बताते हुए लापरवाही का आरोप लगाया.  

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि लगभग पौने नौ बजे जब वे वहां पहुंचे तो लाईट गोल थी और सीसीटीव्ही की लाईव रिपोर्टिंंग स्क्रीन पर नहीं दिखा रही थी. जिसकी सूचना उन्होंने तत्काल एडीएम और एसडीएम को दी. जिसके बाद वे वहां पहुंचे और लाईट प्रारंभ की गई. हालांकि प्रशासन द्वारा इससे पूर्व जनरेटर से लाईट को प्रारंभ करवा दिया गया था. अध्यक्ष श्याम पंजवानी ने कहा कि जब स्टैडिंग कमेटी में यह तय हो गया था कि 2013 के चुनाव में हुई लाईट गोल जैसी घटना की पुनर्रावृत्ति नहीं होना चाहिए, फिर लाईट गोल हो जाना, आशंकाओं का जन्म देता है. ऐसी घटना लोकतंत्र के लिए निंदनीय है.  हालांकि इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि महज 15 मिनट के लिए ऐसी स्थिति हुई थी. जिसकी हमने वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई है. यूपीएस का बैकअप को चंेज किया जा रहा है और भविष्य में ऐसा नहीं होगा.  


Web Title : CONGRESS SUSPECTS THAT THE LIGHTS OF THE COUNTING CENTER ARE ROUND, THE ADMINISTRATION SAID THAT THE 15 MINUTE VIDEOGRAPHY WAS DONE.