कांग्रेस देगी महिलाओं को 15 सौ रूपये प्रतिमाह और 5 सौ रूपये में गैस सिलेंडर-हिना कावरे, कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर महिलाओं से भरवायेंगे फार्म, नारी सम्मान योजना लांच

बालाघाट. प्रदेश में आगामी महिनों में विधानसभा चुनाव होने है, जिसको लेकर प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस, एकदूसरे से आगे निकलने के प्रयास में जुटी है, जहां हाल ही में प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने लाडली बहना योजना प्रारंभ की है. वहीं कांग्रेस भी प्रदेश की महिला मतदाताओं को रिझाने, सशक्त बेटी-समृद्ध नारी की थीम पर नारी सम्मान योजना को वचन पत्र में शामिल की है, जिसमें महिलाओं को प्रतिमाह 15 सौ रूपये और 5 सौ रूपये में गैस सिलेंडर देने का वादा कांग्रेस कर रही है. जिसे 9 मई को पूरे प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने परासिया से इस योजना को लांच किया. बालाघाट में इस योजना की लांचिंग कार्यक्रम का आयोजन सुजान धर्मशाला में किया गया था.

जिसमें प्रमुख रूप से जिला प्रभारी आलोक मिश्रा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष संजय उईके, प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व सांसद विश्वेश्वर भगत, प्रदेश महासचिव श्रीमती पुष्पा बिसेन, श्रीमती हिरासन उईके, संभाग प्रभारी अंजु जायसवाल, कांग्रेस कमेटी कार्यकारी जिलाध्यक्ष राजा सोनी, पूर्व विधायक मधु भगत, जिला पंचायत उपाध्यक्ष राजा लिल्हारे, युवा नेता अनुराग चतुरमोहता, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्याम पंजवानी सहित अन्य कांग्रेसी उपस्थित थे.   

महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त और आत्मनिर्भर बनायेगी नारी सम्मान योजना-हिना कावरे

नारी सम्मान योजना का नाम देने वाली विधायक सुश्री हिना कावरे ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह से माहौल कांग्रेस के पक्ष में दिखाई दे रहा है, उससे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है. प्रदेश में जैसी ही कांग्रेस की सरकार बनेगी. कांग्रेस महिलाओ से किये गये वचन को पूरा करने का काम प्राथमिकता से करेगी. जिसमें महिलाओं को प्रतिमाह 15 सौ रूपये और 5 सौ रूपये में गैस सिलंेडर प्रदान किये जायेंगे. जिससे महिलाओं को प्रतिवर्ष 25 हजार रूपये की बचत होगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो भी वादे किये है, वह पूरे किये है, फिर वह 15 महिनो की सरकार में किसानों की कर्जमाफी का वादा हो या फिर सौ रूपये में सौ यूनिट बिजली देने का वादा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस योजना से महिलायें आर्थिक रूप से सशक्त और आत्मनिर्भर बनेगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कापी कांग्रेस नहीं बल्कि शिवराज सरकार ने की है, हिमाचल में कांग्रेस ने इस तरह की योजना का लागु किया, जिसके बाद शिवराज सरकार ने इसे प्रदेश में लाया. कर्नाटक ने भी कांग्रेस ने इस तरह की योजना को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है. उन्होंने बताया कि इस योजना की लांचिग के बाद अब कांग्रेस का कार्यकर्ता घर-घर जाकर महिलाओं से नारी सम्मान योजना के फार्म भरवायेगा. उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने खाद्य सुरक्षा कानून और मनरेगा जैसी योजनायें को लागु किया, जिसके बाद ऐसी योजनायें फिर नहीं बन सकी. कोविड जैसी महामारी में मनरेगा ने ही मजदूरो और गरीबों को राहत दी. कांग्रेस हमेशा गरीब, मजदूर, किसान, महिलायें, बेरोजगार और आम वर्गो की चिंता की है.  

कांग्रेस ने हमेशा वादा निभाया, भाजपा ने दिया लॉलीपाप

जिला प्रभारी आलोक मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा जो वादा किया है वह पूरा किया है, कांग्रेस यदि कोई वादा करती है तो उसे निभाती है, लॉलीपाप देने का काम भाजपा करती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे बड़े इस योजना से महिलाओं को लाभांवित करने का काम किया जायेगा.  


Web Title : CONGRESS TO GIVE GAS CYLINDERS TO WOMEN FOR RS 1500 PER MONTH AND RS 500 PER CYLINDER