लामता में यात्री गाड़ियों के स्टॉपेज और रेल शुरू करने की मांग,सांसद को क्षेत्रीय विकास समिति ने सौंपा मांगपत्र, 5 अगस्त को रेलमंत्री के नाम सौंपा जायेगा ज्ञापन

बालाघाट. कोरोना महामारी को दृष्टिगत रखते हुए जिले में रेल का परिचालन पूरी तरह से बंद है, जिसके कारण रेलयात्रा सुविधा से जुड़े क्षेत्र के लोगों को मुख्यालय आने-जाने में आर्थिक भार उठाकर बसों से महंगा सफर करना पड़ रहा है. जिसको लेकर क्षेत्रीय विकास समिति लामता के प्रतिनिधिमंडल ने गत दिनों जहां सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन से मुलाकात कर जबलपुर से नागपुर एवं रायपुर और चांदाफोर्ट तक चलने वाली यात्री ट्रेनो को क्षेत्रीय जनता की सुविधा को देखते हुए लामता में स्टॉपेज रखने और यात्री गाड़ियों का परिचालन शीघ्र प्रारंभ करने की मांग की.

रेलयात्री सुविधा एवं क्षेत्रीय विकास समिति सचिव प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्रीय जनता की रेलसुविधाओं को देखते हुए जबलपुर से नागपुर और रायपुर, चांदापोर्ट की ओर चलने वाली ट्रेनों का लामटा में स्टापेज रखने एवं यात्री गाड़ियों का परिचालन शुरू करने समिति के अध्यक्ष हुलासमल कोचर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने सांसद डॉ. ढालसिह बिसेन के निवास पर पहुंचकर मांग पत्र सौंपा. उन्होंने बताया कि लामता में यदि यात्री ट्रेनो का स्टॉपेज होता है तो इससे परसवाड़ा, मलाजखंड, बैहर, लालबर्रा क्षेत्र की जनता को रेलसुविधाओं का लाभ मिल पायेगा. इस दौरान प्रतिनिधि मण्डल में समिति के जनरल सेक्रेटरी रामकुमार असाटी, गणेश असाटी, ईश्वरदयाल राहंगडाले, विपिन निषाद, सुशील कोचर सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे.  

वही क्षेत्रीय जनता एवं लामटा नगरवासियों को रेलसुविधायें मुहैया करवाने रेलयात्री सुविधा एवं क्षेत्रीय विकास समिति लामटा, व्यापारी संघ लामटा और नगरवासियों द्धारा रेल सुविधाओं और ट्रेनों के स्टापेज की मांग को लेकर आगामी  05 अगस्त 21 गुरुवार प्रातः 11 बजे रेलमंत्री के नाम ज्ञापन लामता स्टेशन अधीक्षक को सौंपा जायेगा. जिसमें समिति ने लोगों से कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए प्रातः 10. 30बजे गांधी चौक में पहुंचने की अपील की है, जहां से सभी लोग ज्ञापन सौंपने लामता स्टेशन जायेंगे.  

Web Title : DEMAND FOR STOPPAGE OF PASSENGER TRAINS AND INTRODUCTION OF TRAINS IN LAMTA, DEMAND LETTER SUBMITTED BY ZONAL DEVELOPMENT COMMITTEE TO MP, MEMORANDUM TO BE SUBMITTED TO RAILWAY MINISTER ON 5TH AUGUST