निर्वाचन प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं हो रहे कर्मचारी, 68 कर्मियों के विभाग प्रमुखों को जांच के आदेश, होगी कार्यवाही

बालाघाट. जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने निर्वाचन से पूर्व ही निर्वाचन में अनिवार्य सेवाएं घोषित कर दी गई थी. जिसका हर विभाग को पालन किये जाने के लिए आदेश जारी किए गए थे. उस मामलें में जिला शिक्षा अधिकारी एवं प्रशिक्षण नोडल अधिकारी एके उपाध्याय ने इस आदेश के पालन नही होने के संबंध में कलेक्टर के समक्ष फाइल पेश की थी.  

जिसमें बताया गया कि निर्वाचन कार्य के लिए पिछले दिनों 21 से 23 मार्च को विभिन्न जनपदों में आयोजित हुए प्रशिक्षणों में कई शासकीय सेवक अनुपस्थित थे. कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने ऐसे 68 शासकीय सेवको के नियंत्रक विभाग प्रमुखों को जांच करने के निर्देश दिए गए है. ताकि उन पर कार्यवाही सुनिश्चित की जा सकें. श्री उपाध्याय ने यह भी बताया कि मप्र शासन के एक आदेश के अनुसार ऐसे अनुपस्थित रहे शासकीय सेवकों पर 50 वर्ष की आयु अथवा 20 वर्ष की सेवा पूर्ण करने पर शासकीय सेवकों के अभिलेखों की छानबीन कर अनिवार्य सेवनिवृति की जानकारी मांगी गई है. संबंधित विभागों से इसकी जानकारी 3 दिनों में चाही गई है.


Web Title : EMPLOYEES NOT ATTENDING ELECTION TRAINING, DEPARTMENT HEADS OF 68 PERSONNEL ORDERED TO INVESTIGATE, ACTION WILL BE TAKEN