क्षेत्र के विकास के लिए सरकार को ट्रेक्टर किराये पर दिया-प्रदीप जायसवाल,बरबसपुर पहुंचे खनिज निगम अध्यक्ष का ग्रामीणों ने किया आत्मीय अभिनंदन

वारासिवनी. प्रदेश में सरकार के तख्त्तापलट के बाद कांग्रेस सरकार के चाले जाने से तत्कालीन सरकार में खनिज मंत्री का दायित्व संभाल रहे वारासिवनी-खैरलांजी विधानसभा के निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल ने प्रदेश में अस्तित्व में आई भाजपा सरकार को अपना समर्थन दिया था. जिसके प्रतिफल के रूप में भाजपा सरकार में उन्हें खनिज निगम का अध्यक्ष बनाया.

प्रदेश में खनिज निगम अध्यक्ष बनने के बाद भले ही क्षेत्र में भाजपा नेता और कार्यकर्ता, अब तक उनसे नहीं जुड़ सके है लेकिन क्षेत्र के लोग अपने गुड्डा भैया को हर हाल में स्वीकारने लगे है. खनिज निगम बनने के बाद क्षेत्र के ग्रामीण ईलाको में पहुंच रहे खनिज निगम अध्यक्ष एवं निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल का आत्मीय अभिनंदन ग्रामीणों द्वारा किया रहा है, इसी कड़ी में गत दिवस ग्राम पंचायत बरबसपुर में अभिनंदन कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश सरकार के खनिज निगम अध्यक्ष प्रदीप जायसवाल ने कहा कि श्री जायसवाल ने कहा कि सामाजिक, आर्थिक एवं धार्मिक क्षेत्र में लगातार सभी के साथ बढऩे का प्रयास है और विकास के कार्य भी क्षेत्र में करवायें जायेगे. निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस की सरकार को समर्थन दिया था, जिससे उन्हें खनिज मंत्री का बड़ा दायित्व सौंपा गया था और उन 15 माह में बहुत सारे कार्य प्रदेश, जिले एवं क्षेत्र में हुए और कुछ कार्य अधूरे है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि प्रदेश में 15 माह में ही कांग्रेस सरकार गिर गई. जिससे बाद उन्हें आगे का रास्ता समझ नहीं आ रहा था. ट्रेक्टर का डीजल खत्म होने से ट्रेक्टर की रफ्तार रूक गई थी, ऐसे में वारासिवनी-खैरलांजी क्षेत्र की जनता के विकास के लिए ट्रेक्टर को किराए पर देकर उस में डीजल भरवा कर नई सरकार को समर्थन दिया और समर्थन करने से सरकार ने उन्हें सहयोग देकर मध्यप्रदेश राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी सौंपी हैं. जिससे सरकार के आने वाले बजट से क्षेत्र के विकास के लिए बजट मिलेगा.  

श्री जायसवाल ने कहा कि बहुत सोच समझकर सरकार को समर्थन दिया गया हैं, जिससे आने वाले साढ़े तीन सालों में क्षेत्र के विकास में गति लाने का प्रयास किया जाएगा. जिसके लिए क्षेत्र की जनता का विश्वास उन पर बना है और आगे भी बना रहंगा.  

वारासिवनी-खैरलांजी विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल को प्रदेश की भाजपा सरकार के मुखिया शिवराजसिंह चौहान द्वारा मध्यप्रदेश राज्य खनिज विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त करने के बाद से उनके क्षेत्रीय समर्थकों, कार्यकर्ताओं एवं शुभचिंतको द्वारा बधाई देने एवं ग्रामों में स्वागत का सिलसिला लगातार जारी है.  

इसी कड़ी में बुधवार को जनपद पंचायत वारासिवनी अंतर्गत नवगठित ग्राम पंचायत बरबसपुर में मध्यप्रदेश राज्य खनिज विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद प्रथम आगमन पर ग्रामीणों ने श्री जायसवाल का स्वागत समारोह आयोजित किया. ग्राम में पहुंचे खनिज निगम अध्यक्ष एवं विधायक प्रदीप जायसवाल का बरबसपुर के ग्रामीणजनों ने आतिशबाजी कर भव्य स्वागत किया. तत्पश्चात विधायक श्री जायसवाल ने ग्राम के प्रसिद्ध माता मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर माथा टेका और मातारानी से प्रदेशवासियों एवं क्षेत्रवासियों के सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की. इसके बाद बरबसपुर के सभामंच में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणजनों द्वारा मध्यप्रदेश राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष एवं विधायक प्रदीप जायसवाल का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया.

कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक श्री जायसवाल ने कहा कि वारासिवनी-खैरलांजी की जनता ने उन्हें निर्दलीय प्रत्याशी के रूप मे जीताकर मंत्री पद तक पहुंचाया. जिससे वारासिवनी का नाम देश एवं प्रदेश स्तर तक पहुंचा और विधानसभा चुनाव में चर्चित नाम रहा. वारासिवनी-खैरलांजी क्षेत्र की जनता जो चाहती हैं, वही होता हैं. निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़ा होना और जीताकर मंत्री तक का सफर तय करना, यह आसान नहीं होता, लेकिन वारासिवनी-खैरलांजी क्षेत्र की जागरूक जनता के स्नेह एवं प्यार से यह संभव हो पाया. जिसके लिए वह उनका धन्यवाद करते हैं.

श्री जायसवाल ने कहा कि ग्राम के कोई भी शुभ कार्य माता रानी के दरबार से प्रारंभ होते हैं, ऐसे में मंदिर परिसर में कोई दिक्कत ना हो, इसका ध्यान रखा जायेगा. इस दौरान उन्होंने यहां विधायक निधि से सभामंच, ग्राम बरबसपुर को ग्राम पंचायत का दर्जा मिलने पर आगामी समय में होने वाले पंचायत चुनाव के बाद चुने गए जनप्रतिनिधियों के सहयोग से पंचायत संबंधित कार्य के लिए पंचायत भवन का निर्माण, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क़ योजना के तहत बरबसपुर से ग्राम सेलवटपार तथा बरबसपुर से ग्राम डोंगरमाली तक जर्जर मार्ग के स्थान पर पक्का सडक़ निर्माण कार्य करवाने का आश्वासन दिया. उन्होंने बरबसपुर में 22 लाख 3 हजार रूपये की लागत से बनने वाली नल जल योजना की स्वीकृति होने की जानकारी ग्रामीणों को देते हुए कहा कि इस योजना के पूर्ण होने के बाद ग्राम पंचायत बरबसपुर के शत प्रतिशत घरों में पेयजल पहुॅचाने के लिए घरेलू कनेक्शन दिए जायेंगे.

इस दौरान जनपद पंचायत वारासिवनी अध्यक्ष चिंतामन नगपुरे, जिला पंचायत पूर्व सदस्य संभीर सुलाखे, डोंगरमाली सरपंच प्रतिनिधि अशोक लिल्हारे, विनय सुराना, निर्वतमान पार्षद एवं बूथ सेक्टर प्रभारी संदीप मिश्रा, मोहम्मद दाऊद मंसूरी, फूलचंद मसकरे, विक्रांत मिश्रा, मनोज आड़े, जागो महाजन लिल्हारे सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे.


Web Title : GOVERNMENT HIRES TRACTOR FOR DEVELOPMENT OF AREA PRADEEP JAISWAL REACHES BARBASPUR MINERAL CORPORATION PRESIDENTS KINDRED FELICITATION BY VILLAGERS