धान विक्रय करने स्लॉट बुकिंग की जांच में खुलासा, 90 क्विंटल धान के बुकिंग स्लॉट में किसान के पास नहीं मिली धान

बालाघाट. कलेक्टर डॉ. मिश्रा के आदेशानुसार 6 जनवरी को एसडीएम, तहसीलदार एवं  कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी द्वारा अंतिम दिवसो मंे किसानो द्वारा की गई स्लॉट बुकिंग की जांच की गई.  जांच में किसानों द्वारा क्विंटलो में धान विक्रय के बुक कराये गये स्लॉट की जांच में गड़बड़ी सामने आई है. जिससे जाहिर होता है कि किसान के माध्यम से व्यापारी या बिचौलिये धान बेचने की फिराक में थे, जिनके मंसूबो को प्रशासन की सतर्कता और सक्रियता ने नाकाम कर दिया.  

टीम ने ग्राम पंचायत खैरी के किसान पंकज नरवास द्वारा 06 जनवरी को उपार्जन केंद्र आरती स्व- सहायता कुम्हारी में 90 क्विंटल धान विक्रय करने के लिए स्लॉट बुक कराया गया था. मौके पर किसान के घर स्लॉट बुकिंग के अनुसार धान की मात्रा का भौतिक सत्यापन करने पर किसान के पास कोई भी धान रखी नही पाई गई. मौके पर किसान की सहमति से 90 क्विंटल धान का स्लॉट डिलीट किया गया. धान उपार्जन केंद्र सामानपुर मे किसान गोधन लाल डहरवाल द्वारा दिनांक 04 जनवरी को को 645 क्विंटल धान का स्लॉट बुक कराया गया था,  मौके पर किसान द्वारा लाई गई धान की मात्रा का भौतिक सत्यापन करने पर केंद्र पर केवल 60 क्विंटल धान रखी पायी गई. मौके पर किसान के द्वारा बताया गया की उनके द्वारा केवल 60 क्विंटल धान का विक्रय ही उपार्जन केंद्र पर किया जायेगा. मौके पर किसान की सहमति से 645 क्विंटल धान की स्लॉट बुकिंग में 60 क्विंटल धान खरीदी के लिए पोर्टल पर लॉक की गई.  


Web Title : INVESTIGATION OF SLOT BOOKING FOR SELLING PADDY REVEALS THAT 90 QUINTALS OF PADDY WAS NOT FOUND IN THE BOOKING SLOT OF THE FARMER