शनिवार को न्यायालीयन कार्य से विरत रहकर अधिवक्ताआंे ने मनाया प्रतिवाद दिवस

बालाघाट. गत दिवस माननीय हाईकोर्ट में एक मामले की पैरवी कर रहे युवा अधिवक्ता अनुराग साहू के साथ माननीय न्यायालय में हुए घटनाक्रम के बाद घर आकर अवसाद में आत्महत्या किये जाने से आक्रोशित जबलपुर के अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया था. जिसमें अधिवक्ताओं के प्रदर्शन को खत्म करने पुलिस द्वारा बल प्रयोग किया था. जिसमें राज्य अधिवक्ता परिषद के आव्हान पर अधिवक्ताओं का विरोध दिखाई दे रहा है. 1 अक्टूबर शनिवार को बालाघाट जिले में जिला अधिवक्ता संघ के बैनर तले जिले के सभी अधिवक्ताओं ने कार्य से विरत रहकर प्रतिवाद दिवस मनाया. जिसके चलते माननीय न्यायालय में न्यायालीयन प्रकरणों से संबंधित कोई कार्य नहीं किया गया. अधिवक्ताओं के कार्यो से विरत रहने के कारण पक्षकारों को परेशान होना पड़ा.

अधिवक्ता संघ उपाध्यक्ष पियूष ब्रम्ह ने कहा कि हम इस घटना की निदा करते है और हम सभी गरिमा एवं प्रतिष्ठा की लड़ाई लड़ रहे हैं. माननीय न्यायालय में पर्सनली अधिवक्ता को लेकर की टिप्पणी से अवसाद में आकर अधिवक्ता साथी ने घर जाकर आत्महत्या कर ली. जिसको लेकर विरोध करने पर प्र्रशासन और पुलिस द्वारा अधिवक्ता साथियों पर आक्रामक कार्यवाही की गई. युवा अधिवक्ता साथी के कारणों से किये गये आत्महत्या और उसके खिलाफ विरोध पर प्रशासन और पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही के विरोध में जिले के अधिवक्ता न्यायालयीन कार्यो से विरत रहकर प्रतिवाद दिवस मना रहे है. आज न्यायालय मंे कोई अधिवक्ता कार्य नहीं करेगा.

जिला अधिवक्ता संघ पूर्व अध्यक्ष संजय गौतम ने बताया कि साथी अधिवक्ता 15 सालों से हाईकोर्ट में प्रेक्टिस कर रहा था. माननीय उच्च न्यायालय में न्यायाधिपति की अदालत में एक प्रकरण चल रहा था. जिसमें की गई टिप्पणी और उसके बाहर निकलते समय दी गई धमकी के कारण अवसाद में आकर अधिवक्ता साथी ने आत्महत्या कर ली. जिसके खिलाफ राज्य अधिवक्ता परिषद के आव्हान पर 1 अक्टूबर को जिले के अधिवक्ता साथी न्यायालयीन कार्यो से विरत होकर प्रतिवाद दिवस मना रहे है.


Web Title : LAWYERS CELEBRATE PROTEST DAY ON SATURDAY