45 दिनों तक बालाघाट में होगा फुटबॉल महाकुंभ, 10 से जिले में खेला जाएगा मध्यप्रदेश फुटबॉल प्रीमियर लीग

बालाघाट. जिले के फुटबॉल खिलाड़ियों और खेलप्रेमियों के लिए यह बड़ी खबर है कि दिसंबर से लेकर जनवरी तक बालाघाट में उन्हें फुटबॉल महाकुंभ देखने को मिलेगा. मध्यप्रदेश फुटबॉल संघ और जिला फुटबॉल संघ के सहयोग से मध्यप्रदेश फुटबॉल प्रीमियर लीग की शुरूआत आगामी 10 दिसंबर से बालाघाट में होने जा रही है, जो लगभग 45 दिनों तक चलेगा. जिसमें प्रदेश की 06 टीमंे हिस्सा लेगी और जिनके बीच लीग के 30 और सुपर-04 के 06 मैच खेले जाएंगे.  

जिला फुटबॉल संघ सचिव सुनील यादव ने बताया कि 10 दिसंबर से 12 जनवरी तक मध्यप्रदेश फुटबॉल प्रीमियर लीग की 06 टीमो के बीच यहां डबल लीग प्रतियोगिता खेली जाएगी. जिसमें 30 मैच लीग और सुपर-04 के 06 मैच हांेगे. जिसमें बालाघाट की पुलिस ब्यावज एवं डायमंड रॉक फुटबॉल एकेडमी के अलावा बुरहानपुर की ब्रम्हपुर एफसी, भोपाल की जागरण लेट सिटी एवं मदन महाराज भोपाल और बड़वानी की बड़वानी एफसी टीम मैच खेलेगी. उन्हांेने बताया कि मध्यप्रदेश फुटबॉल प्रीमियर लीग से ही टीमो और खिलाड़ियों को इंडिया लीग खेलने का मौका मिलता है. बीते वर्ष यह अच्छी बात रही कि बालाघाट की डायमंड रॉक एकेडमी को इंडिया लीग में खेलने का अवसर मिला था.  

आगामी 10 दिसंबर से नगर के मुलना स्टेडियम के ग्रास फील्ड में होने वाले मैचो को लेकर जिला फुटबॉल संघ ने अपनी तैयारियों को आरंभ कर दिया हैं, मैदान को व्यवस्थित किया जा रहा है, लेकिन मैदान में होने वाले जलभराव की उचित निकासी नहीं होने से जिले में दो दिनों से बरसात होने के कारण में जलभराव हो चुका है. जिसको लेकर जानकार भी कहते है कि कहीं ना कहीं, ग्रास फील्ड लगाने में तकनीकि त्रुटियों के कारण ऐसा हो रहा है लेकिन चिंतनीय यह है कि जिम्मेदार भी इसे पर ध्यान नहीं दे रहा है और मैदान को भगवान भरोसे छोड़ दिया है.


Web Title : MADHYA PRADESH FOOTBALL PREMIER LEAGUE TO BE HELD IN BALAGHAT FOR 45 DAYS