फर्जी पुलिस बनकर अवैध वसूली कर रहा आरोपी गिरफ्तार, साथी फरार

कटंगी. कटंगी पुलिस ने फर्जी पुलिसकर्मी बनकर अवैध तरीके से वसूली कर रहे एक युवक को धर दबोचा है. वहीं एक अन्य युवक की तलाश कर रही है.

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम जाम निवासी 26 वर्षीय युवक राजेन्द्र गौतम की शिकायत पर पुलिस ने आगरवाड़ा निवासी अजय नागदेवे को गिरफ्तार किया है. वहीं उसका साथी कलगांव निवासी टिकेश रूद्रकार फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. राजेन्द्र गौतम ने पुलिस को बताया था कि 5 दिसबंर को अपने घर जाम से तीन नग बैल लेकर अपने ससुराल मगलेगांव की तरफ जा रहा था, जैसे ही कलगांव तुमसर रोड़ के बीच पहुंचा तो अजय नागदेवे और उसके साथी टिकेश रूद्रकार ने उसे रोक लिया और धमकाते हुए कहा कि वह पुलिस वाले और जानवर को कत्लखाने ले जाने के मामले में गिरफ्तार कर लेंगे और धमकाते हुए उससे 40 हजार रुपये की मांग की. जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए फर्जी पुलिस बनकर वसुली करने वाले अजय नागदेवे को गिरफ्तार कर उसके पास से एक नकली वायरलेस सेट भी बरामद किया है. प्राथी की शिकायत पर पुलिस ने अजय नागदेवे और उसके साथी टिकेश रूद्रकार पर धारा 170, 171, 410 के तहत मामला कायम किया. जिसमें गिरफ्तार आरोपी अजय को मंगलवार को पुलिस ने माननीय व्यवहार न्यायालय के समक्ष पेश किया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.

गौरतलब हो कि अजय नागदेवे की पूर्व में भी कई शिकायतें आती रही है. वह स्वयं को वकील और कभी हाईकोर्ट में स्टेनो बताता रहता है. बताया जा रहा है कि कटंगी-सिवनी रोड़ पर अंबामाई के पास जंगल में कई बार अजय नागदेवे लोगों को धमका भी चुका है. अजय नागदेवे ने सोशल मीडिया फेसबुक पर अपने दो अंकाउट बना रखे है. जिसमें एक अंकाउट में वह स्वयं का परिचय असिस्टेंट स्टेनो हाईकोर्ट बैंच इंदौर बताता है और पढ़ाई इंदौर इंन्ट्ीटयूट ऑफ लॉ जबकि दूसरे अंकाउट में हाईकोर्ट कर्मचारी और अपनी पढ़ाई डॉ बाबा साहेब अंबेडकर लॉ इन्स्टीट्यूट बताता है. बताया जा रहा है कि अजय नागदेवे ने अपने गांव के एक व्यक्ति को न्यायालय में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी भी की है किन्तु इस मामले की पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं है.  


Web Title : MAN ARRESTED FOR MAKING ILLEGAL RECOVERY BY POSING AS FAKE POLICE, ACCOMPLICE ABSCONDS