लांजी से लापता बालक दुर्ग के बाल कल्याण आश्रम में मिला, परिजनों के डांटने से नाराज होकर घर से भागा था बालक

बालाघाट. विगत 4 जून को लांजी के आवारीटोला से 6 वर्षीय बालाक प्रदीप उर्फ मुनिया पिता पूरनसिंह निवोरिया एकाएक लापता हो गया था. 6 वर्षीय बालक मुनिया के एकाएक लापता होने से चितिंत परिवार ने इसकी शिकायत लांजी थाने में की थी. बालक के लापता हो जाने से मामले को नरबली, हत्या की आशंका और मानव तस्करी से जोड़कर देखा जा रहा था. जिससे पुलिस भी सक्रिय हो गई थी.  

जिसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में बालक की दस्तयाबी के लिए लांजी एसडीओपी नितेश भार्गव के नेतृत्व में पुलिस थाना की एक टीम गठित की गई और उसे बालक की पतासाजी में लगाया गया था और अंततः पुलिस टीम को बालक मुनिया की पतासाजी में सफलता मिली. पुलिस टीम ने बालक मुनिया को बाल कल्याण समिति के पास से सुरक्षित वापस प्राप्त किया.  

पुलिस टीम के साथ लांजी पहुंचे बालक ने बताया कि परिजनों की डांट के कारण वह घर से भाग गया था. लांजी से वह आमगांव स्टेशन पहुंचा, जहां से वह किसी ट्रेन में बैठकर दुर्ग पहुंच गया था. जिसके बाद दुर्ग रेलवे स्टेशन में तैनात पुलिसकर्मियों ने बालक को अकेला पाकर दुर्ग में बाल कल्याण समिति को इसे सौंप दिया था. जहां बालक कल्याण समिति ने बालक से उसके बारे में जानने का प्रयास किया लेकिन बालक के कुछ नहीं बता पाने के कारण समिति ने उसे अपने यहां सुरक्षा में रखा था.  

इस दौरान बालक की खोज कर रही लांजी पुलिस टीम को मुनिया के हुलिये जैसा बालक बाल कल्याण समिति दुर्ग के पास होने की जानकारी मिलते ही पुलिस बाल कल्याण समिति के लोगों से मिली और वहां से लापता बालक मुनिया को दस्तयाब किया.  4 जून से लापता बालक को सुरक्षित पुलिस द्वारा खोज लिये जाने की जानकारी के बाद परिजनो में खुशी देखी गई. बालक को पाकर परिजनांे की खुशी देखने के बाद बालक की पतासाजी में मेहनत कर रही पुलिस टीम अपनी पूरी थकान भुल गई.  

लापता बालक को सुरक्षित खोजकर वापस परिजनों तक पहुंचाने के मामले में लांजी एसडीओपी नितेश भार्गव के नेतृत्व में थाना प्रभारी नितिन अमलावत, सउनि अनिल यादव, प्रआर मंगल मानेश्वर, आरक्षक नवीन, देवेन्द्र एवं वीरेन्द्र की भूमिका सराहनीय रही. लापता बालक की पतासाजी के लिए काम करने वाली टीम को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा की है.


Web Title : MISSING BOY FROM LANJI FOUND IN CHILD WELFARE ASHRAM OF DURG, ANGRY AT FAMILY MEMBERS FLEEING HOME