चेकपोस्ट पर कंट्रोल रूम से नजर, कलेक्टर ने देखी चेकपोस्ट की गतिविधि, जांच को लेकर दिए निर्देश

बालाघाट. कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा के आदेश पर कंजई (लालबर्रा), रजेगांव (किरनापुर), नहलेसरा (कटंगी), गुडरू (लामता), सालेटेकरी (बिरसा), नाटाबारिया एवं खैरलांजी (परसवाड़ा), रिसेवाड़ा एवं कुलपा (लांजी), खैरी एवं मोवाड़ (खैरलांजी) पर उपार्जन चेकपोस्ट को सीसीटीवी से लैस किया गया है. जिससे सीमावर्ती चेकपोस्ट पर कड़ी निगरानी की जा रही है. जिले में समर्थन मूल्य पर धान उपार्जन में अवैध तरीके से धान बेचने या जिले से बाहर ले जाने में कोई कामयाब न हो, इसके लिये जिला मुंख्यालय कंट्रोल रूम में सतत निगरानी की जा रही है.  20 दिसंबर को कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा ने कलेक्टरर कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम में पहुंचकर चेकपोस्ट की गतिविधियों का निरीक्षण किया.  

कलेक्टर डॉ. मिश्रा ने जिले के सीमावर्ती बैरियर में लगे सीसीटीवी कैमरों से चैकपोस्ट की निगरानी की जानकारी ली. साथ ही निर्देशित किया कि सोसायटी नोडल से प्रतिदिन चैकपोस्ट की जानकारी ली जाए. जिसमें नाकों से कितने ट्रक पास हो रहे है कितने बाहर जा रहे है और कितनो ने मंडी शुल्क जमा किया. साथ ही सभी ट्रकों की जांच की जाए. श्री मिश्रा ने निर्देशित करते हुए कहा सोसायटी अंतर्गत आने वाले बडे किसानो के सत्यापन की डेली रिपोर्ट ले. मंडी में धान उपार्जन, धान उठाव एवं मिलर्स की मेंपिंग के साथ उनके ट्रको की जानकारी ली जाए, कि प्रतिदिन कितने ट्रकों से टोटल कितने धान का उठाव किया गया. प्रतिदिन सोसायटी में कितने ट्रक लगाये गए.  कलेक्टर मिश्रा ने निर्देशित किया की रात्री में नाकों का सत्यापन कर जप्त गाड़ियों और नाकों से निकासी ट्रकों की जानकारी ली जाए.


Web Title : MONITOR THE CHECKPOST FROM THE CONTROL ROOM, THE COLLECTOR SAW THE ACTIVITY OF THE CHECKPOST, GAVE INSTRUCTIONS REGARDING THE INVESTIGATION