आज हट जाएंगे नगर परिषद लांजी सीएमओ?, विधायक के आश्वासन के बाद पार्षदों ने खत्म की हड़ताल

बालाघाट. लांजी नगर परिषद सीएमओ राजीव रंजन कटारे को हटाने की मांग को लेकर पार्षदों की गत 04 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल 06 मार्च को क्षेत्रीय विधायक राजकुमार कर्राहे के आश्वासन के बाद समाप्त कर दी गई. जिसके बाद सभी पार्षद, घर लौट गए है. हालांकि पार्षदों का कहना था कि जब तक सीएमओ नहीं हटाए जाते, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा, लेकिन 06 मार्च को विधायक के पुख्ता आश्वासन के बाद पार्षदों ने अपनी हड़ताल को समाप्त करने का निर्णय लिया.  नगर परिषद लांजी सभापति दिनेश कचवाहे ने बताया कि विधायक महोदय द्वारा भरोसा दिया गया है कि 07 मार्च को सीएमओ राजीव रंजन कटारे को हटा दिया जाएगा, जिसके चलते उन्होंने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म कर दी है.

गौरतलब हो कि नगर परिषद लांजी के सीएमओ को हटाने की मांग को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ने की ठानकर गत 04 जनवरी से नगर परिषद उपाध्यक्ष सहित वार्ड पार्षद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. यह हड़ताल सीएमओ राजीव लोचन कटारे की कार्यप्रणाली को लेकर पार्षदों के निंदा प्रस्ताव और कलेक्टर से सीएमओ को हटाने की मांग पूर्ण ना होने पर प्रारंभ की गइ थी.

जिसमें नगर परिषद उपाध्यक्ष एवं पार्षदों का आक्रोश सीएमओ राजीव लोचन कटारे के आम जनता की मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान नहीं देने और उनकी कार्यप्रणाली को लेकर था. पार्षदों का आरोप था कि सीएमओ उनके वार्डो की जनता की मूलभूत सड़क, बिजली, पानी की समस्या बताए जाने के बावजूद कोई ध्यान नहीं देते है. उनकी कार्यप्रणाली हठधर्मिता वाली है, जिसकी वह खिलाफत कर रहे है. सीएमओ के विरोध में ना केवल सत्तापक्ष बल्कि विपक्ष के पार्षद भी एकजुट थे. 04 मार्च को सीएमओ हटाओ-नगर बचाओ के नारो के साथ हड़ताल पर बैठे नगर परिषद उपाध्यक्ष संदीप कुमार रामटेककर, सभापति पार्षद दिनेश कचवाहे, संजय सैय्याम,सौरभ मोनु पशीने, शिखा कैलाश गोस्वामी, कल्पना लीलाधर डोलस, प्रेमलता संजय खोब्रागढ़े, कस्तूरा सेवकराम वाकड़े, तेजेश्वरी गोदुले, पूनम शरद आसटकर से मिलने विधायक राजकुमार कर्राहे पहुंचे. यहां उन्हांेने हड़ताल उपाध्यक्ष और पार्षदो से चर्चा की थी. हालांकि उस दिन विधायक के आश्वासन पर विश्वास नहीं किया था, लेकिन 06 जनवरी को विधायक के आश्वासन के बाद उपाध्यक्ष एवं पार्षदों ने हड़ताल खत्म कर दी है.  विधायक राजकुमार कर्राहे का कहना है कि नगर परिषद के उपाध्यक्ष और पार्षदों के साथ समन्वय नहीं होने से नगर की जनता के प्रतिनिधियो में आक्रोश था. जिस आक्रोश को लेकर उन्होने प्रशासन और पार्टी के लोगों से चर्चा की. जिसके बाद हमें भरोसा दिलाया गया है कि सीएमओ को हटाया दिया जाएगा.  


Web Title : MUNICIPAL COUNCIL LANJI CMO TO WITHDRAW TODAY, COUNCILLORS CALL OFF STRIKE AFTER MLAS ASSURANCE