अब बैहर रोड और बूढ़ी में अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर, बैहर रोड में हुई 50 से भवनों की नापजोप, अतिक्रमण को किया गया चिन्हित

बालाघाट. बालाघाट शहर की बढ़ती संख्या और यातायात का बढ़ता दबाव, शहर के प्रमुख मार्गो पर दिखाई दे रहा है. अतिक्रमण के कारण शहर के प्रमुख मार्ग, सिकुड़ गए है. जिससे इन मार्गो पर आवागमन में अक्सर दुर्घटना का अंदेशा बना रहता हैं.  जिसे देखते हुए कलेक्टर डॉ. मिश्रा के निर्देश पर शहर की प्रमुख सडको में पसरे अतिक्रमण को चिन्हित किया जा रहा है. एसडीएम के नेतृत्व में राजस्व अमले के आरआई और पटवारियों ने बैहर रोड पर अतिक्रमण को चिन्हित किया है.  

06 फरवरी को बैहर रोड में प्रातः 11 बजे से ही राजस्व अमला, सड़को के दोनो ओर नापजोप में जुटा रहा. इस दौरान एक जानकारी के अनुसार लगभग 50 भवनो में अतिक्रमण को चिन्हित किया गया है. बैहर रोड में रानी अवंतीबाई चौक से लेकर नगरपालिका सीमा तक नापजोप किया जाना है.  बताया जाता है कि इस मार्ग में जिन जगह पर नापजोप कर अतिक्रमण चिन्हित किए गए है. उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा. शेष मार्ग पर अतिक्रमण को चिन्हित करने की कार्यवाही 7 फरवरी को भी रहेगी. जिसके बाद बुढ़ी मार्ग पर अतिक्रमण को चिन्हित करने का काम किया जाएगा.  चिन्हित अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिए जाने के बाद प्रशासनिक अमले की मौजूदगी मंे नपा द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाएगी. बैहर रोड और बुढ़ी में अतिक्रमण चिन्हित करने की प्रशासनिक कार्यवाही के बाद लोगों में हलचल देखी जा रही है. हालांकि जागरूक लोगों ने आवागमन और दुर्घटना के मद्देनजर प्रशासनिक कार्यवाही को सही भी बताया है.


इनका कहना है

कलेक्टर और एसडीएम साहब के निर्देश पर बैहर रोड और बुढ़ी में अतिक्रमण को चिन्हित किया जाना है. रानी अवंतीबाई चौक से नगरपालिका सीमा क्षेत्र तक बैहर रोड मंे अतिक्रमण को चिन्हित किया जा रहा है. यह रोड चालीस फीट की है. अतिक्रमण चिन्हित करने के बाद नोटिस दिया जाएगा. जिसके बाद नगरपालिका से अतिक्रमण हटवाने की कार्यवाही की जाएगी.

भोजलाल राहंगडाले, आरआई


Web Title : NOW BULLDOZERS WILL RUN ON ENCROACHMENTS IN BAIHAR ROAD AND BURHI, MEASUREMENT OF 50 BUILDINGS IN BAIHAR ROAD, ENCROACHMENT MARKED