बसों के रूट निर्धारण में आंशिक फेरबदल, अब बैहर की बसें सरेखा होते हुए बायपास मार्ग से होकर जायेगी

बालाघाट. नगर के बस स्टैंड में बसों के आने और जाने के मार्गाे को व्यवस्थित और सुनिश्चित करने की मंशा से पुलिस अधीक्षक के आदेशनुसार आज 23 दिसंबर को नगर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र यादव ने नगर के बस ऑपरेटरों के साथ बैठक की. इस दौरान यातायात थाना प्रभारी श्री कांबले और उपनिरीक्षक श्री मेहरा, बस ऑपरेटर सुभाष मंगे, श्याम कौशल, अंकित जायसवाल, सुनिल रंगलानी, प्रतिक श्रीवास्तव, अनिकेत सागर, भूपेन्द्र तिलासी, राहुल नागेश्वर, करतारसिंह, मो. युनुस कुरैशी, संदीप, गोविंद कुतरे सहित अन्य बस ऑपरेटर मौजूद थे.

बैठक में बसों के रूट निर्धारण तय किया गया. जिसके अनुसार विभिन्न गंतव्य से बस स्टैंड आने वाली बसें रानी अवंतीबाई चौक से जिला अस्पताल होते हुए बस स्टैंड में प्रवेश करेगी. जबकि बस स्टैंड से गंतव्य की ओर जाने वाली बसें न्यायालय के सामने से जयस्तंभ चौक होते हुए अपने रूट की ओर रवाना होगी. रूट निर्धारण को लेकर आयोजित बैठक में बैहर की ओर जाने वाली बसों के ही रूट में फेरबदल दिखाई दिया है. बैहर की ओर जाने वाली बसें अब न्यायालय के सामने से होकर जयस्तंभ चौक, आम्बेडकर चौक, हनुमान चौक, सरेखा तिराहा होते हुए बायपास रोड से बैहर मार्ग के लिए रवाना होगी.

बस रूटो को लेकर यातायात कार्यालय में पुलिस अधिकारी और बस ऑपरेटर के बीच हुई बैठक में सर्वसम्मति से बस स्टैंड आने वाली और यहां से गंतव्य की ओर जाने वाली बसों के रूट को परिवर्तित किया गया है. बैठक में तय किया गया कि बैहर से बस स्टैंड आने वाली बसे बैहर रोड से जामा मस्जिद होते हुए रानी अवंतीबाई चौक से जिला अस्पताल रोड होते हुए बस स्टैंउ में प्रवेश करेगी. इसी प्रकार लामता, नैनपुर, मंडला रूट की बसे अवंतीबाई चौक से जिला अस्पताल रोड होते हुए बस स्टैंड में प्रवेश करेगी तथा लांजी, गोंदिया, वारासिवनी, लालबर्रा, सिवनी, जबलपुर रूट की बसें जिला अस्पताल रोड से बस स्टैंड में प्रवेश करेगी.  

इसके अलावा बस स्टैंड से गंतव्य की ओर प्रस्थान करने वाली बसों के रूट में भी परिवर्तन किया गया है. बस स्टैंड से लांजी, गोंदिया, वारासिवनी, लालबर्रा, सिवनी और जबलपुर रूट के लिए प्रस्थान करने वाली बसें न्यायालय के सामने से जयस्तंभ चौक होते हुए अपने गंतव्य की ओर रवाना होगी. इसी प्रकार बैहर रूट की बसें न्यायालय के सामने से जयस्तंभ चौक, आम्बेडकर चौक, हनुमान चौक, सरेखा तिराहा से बायपास रोड होते हुए अपने गंतव्य की ओर जायेगी. वहीं लामता, नैनपुर, मंडला रूट की बसें अवंतीबाई चौक से अपने गंतव्य की ओर जायेगी. पुलिस प्रशासन द्वारा तय बस रूट निर्धारण पर सभी बस ऑपरेटर ने अपनी सहमति जताई जताई है. बस के रूट में फेरबदल का प्रभाव आज से ही लागु हो जायेगा. अब बैहर की ओर जाने वाली बसे बैहर रोड से नहीं बल्कि सरेखा तिराहा से बायपास होते हुए बैहर की ओर जायेगी.


Web Title : PARTIAL OVERHAUL OF ROUTE FIXATION OF BUSES, NOW BAIHAR BUSES WILL PASS THROUGH BYPASS ROUTE THROUGH SARKHA