सड़क हादसे में मौत, शव रखकर प्रदर्शन को पुलिस ने रूकवाया, परिजनों ने ही राहत राशि की मांग

बालाघाट. लामता थाना क्षेत्र अंतर्गत चाचेरी और नेवरगांव के बीच गत 09 मार्च को शराब के नशे में धुत्त दो युवकों की मोटर सायकिल की टक्कर से घायल युवक शिवप्रसाद यादव की गत 14 मार्च को नागपुर के मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई. जिसके बाद परिजन उसके शव को पीएम करवाकर, गांव लेकर पहुंचे और मामले में उचित कार्यवाही एवं सहायता राशि की मांग को लेकर लालबर्रा मार्ग पर शव रखकर प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे थे. जिसकी सूचना मिलने पर लामता थाना प्रभारी पी. एस. डामोर और चरेगांव चौकी पुलिस ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों को समझाईश दी और आश्वस्त किया कि शासन की योजनाओं के तहत जो भी आर्थिक मदद होगी, उसे दिलाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा. जिसके बाद प्रदर्शन करने की तैयारियों को खत्म कर ग्रामीणजनों ने मृतक शिपवप्रसाद यादव का शव अंतिम संस्कार के लिए लेकर गए.

घटनाक्रम के अनुसार गत 9 मार्च की शाम जब युवक शिवप्रसाद यादव अपनी पत्नी के साथ सायकिल से नेवरगांव से चाचेरी आ रहा था, इसी दौरान दारू के नशे में धुत दो युवको ने मोटर सायकिल से शिवप्रसाद की सायकिल को टक्कर मारकर फरार हो गए थे. जिससे शिवप्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गया था. घटना के बाद घायल शिवप्रसाद यादव को उपचार के लिए चरेगांव उप स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय रेफर किया गया था लेकिन यहां भी उसकी हालत ठीक नहीं होने पर परिजन उसे लेकर गोंदिया निजी अस्पताल गए थे. जहां ईलाज के दौरान आर्थिक तंगी के कारण शिवप्रसाद को परिजन, मेडिकल कॉलेज नागपुर लेकर गए. जहां गत 14 मार्च को उसकी मौत हो गई. जिसका पीएम करवाकर परिजन शव लेकर गांव चाचेरी पहुंचे थे. जिसके बाद घटना को लेकर गुस्साए परिजनों एवम ग्रामीणों ने प्रशासन को जगाने एवं परिवार को आर्थिक मदद कराने के लिए शव को रखकर लामता लालबर्रा रोड में चक्काजाम कर प्रदर्शन करने करना चाहते थे, लेकिन इसी दौरान प्रदर्शन करने की सूचना पर लामता पुलिस एवं चरेगाव पुलिस ग्राम चाचेरी पहुंची और प्रदर्शन नहीं करने की समझाईश ग्रामीणों एवं पीड़ित परिजनों को देकर प्रदर्शन से रोका.  

ग्रामीणों और पीड़ित परिजनों का कहना है कि मृतक शिवप्रसाद यादव गरीब परिवार से है. उसके छोटे-छोटे दो बच्चे है. जो परिवार का पालन पोषण करने वाला इकलौता युवक था. जिसके ईलाज में जो कुछ था, वह खर्च हो गया. उसके परिवार केपालन पोषण करने वाला कोई नहीं है. इसलिए इस परिवार को आर्थिक मदद दिलाई जाए और एक्सीडेंट कर मृत्यु कारित करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए.

इनका कहना है

गत 09 मार्च को चाचेरी निवासी युवक शिवप्रसाद यादव सड़क हादसे में घ्गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसकी 14 मार्च को उपचार के दौरान मेडिकल कॉलेज नागपुर में मौत हो गई. एक्सीडेंट की रिपोर्ट पर वाहन को बरामद कर लिया गया है. अब इस मामले मंे नागपुर से मृतक शिवप्रसाद की पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद चालानी कार्यवाही की जाएगी.

पीड़ित परिजन एवं ग्रामीण, मृतक के परिवार को आर्थिक मदद दिलाने और दुर्घटना कारित करने वालों पर सख्त कार्यवाही कराने की मंशा से लामता लालबर्रा रोड में शव रखकर चक्काजाम प्रदर्शन का मन बना रहे थे. जिसकी सूचना मिलते ही हमारे द्वारा समझाइस देकर प्रदर्शन करने से रोका गया.

पी. एस. डामोर, थाना प्रभारी, लामता


Web Title : POLICE STOP PROTEST BY PLACING DEAD BODY IN ROAD ACCIDENT, FAMILY DEMANDS RELIEF