धर्मगुरू मुफ्ती असजद रजा कादरी का आगमन आज

बालाघाट. भारत के सुन्नी मुसलमानों के सबसे बड़े मुफ्ती और धर्मगुरू असजद रजा खान कादरी का आज 3 जनवरी को बालाघाट आगमन हो रहा है, यहां पर वे अंजुमन शॉदी हॉल मंे आयोजित तहफ्फुजे शरीअत कॉन्फ्रेस में शामिल होंगे. इनके साथ देश के अन्य मुस्लिम धर्मगुरू आशिक हुसैन कश्मीरी बरेली शरीफ, महमूद अख्तर कादरी मुंबई, मुफ्ती वसाऊल मुस्तफा घोसी, मो. सादिक रजवी मुंबई, मो. असगर अली एवं हलीम हाजीक कलकत्ता, सैयद अब्दुस्समद रजवी सहित जिले के धर्मगुरू शामिल होंगे.

बालाघाट में आगामी 3 जनवरी को अंजुमन इस्लामिया एवं जमात रजा ए मुस्तफा तथा तमाम अहले सुन्नत वल जमात की कमेटियों के तत्वाधान में एक दिवसीय तहफ्फुजे शरीअत जश्ने गौसुलवरा कॉन्फ्रेस आयोजित की गई हैं. समाज में फैली अशिक्षा को दूर बेहतर शिक्षा का विकास को लेकर कॉन्फ्रेंस में चर्चा धर्मगुरू की मौजूदगी में की जायेगी. जहां विस्तार से धर्मगुरू विस्तार से तकरीर देंगे. हाजी शोएब खान ने बताया कि आयोजन के माध्यम से हर जिलो में एक विशेष शिक्षण संस्थान को खोला जाना है, चूंकि इससे पूर्व महाराष्ट्र के रामटेक, प्रदेश के सिवनी, छिंदवाड़ा में विशेष शिक्षण संस्थान खोला जा चुका है, जिसके बाद अब बालाघाट में विशेष शिक्षण संस्थान खोला जाना है.

उन्होंने बताया कि सबसे बड़े मुफ्ती और धर्मगुरू असजद रजा कादरी, मुस्लिमों में शिक्षा को बढ़ावा देने में हमेशा प्रयासरत रहते है, जिनका मानना है कि हर मुस्लिम शिक्षित हो, तभी वह अपने दायित्वो और अधिकार को समझ सकेगा. जिसके लिए मुस्लिम बिरादारी में शिक्षा का माहौल तैयार करना जरूरी है. जिसकी शुरूआत महाराष्ट्र और प्रदेश के अन्य जिलो में खोले गये विशेष शिक्षण संस्थान से धर्मगुरू कर चुके है, इसी महान उद्देश्य को लेकर आज 3 जनवरी को उनका बालाघाट आगमन हो रहा हैं. जिनके आगमन पर एक बड़े जलसे का आयोजन अंजुमन शॉदीहॉल में किया गया है. जहां उनके साथ ही देश के अन्य मुस्लिम धर्मगुरू भी शामिल होंगे और अपनी-अपनी तकरीर से समाज में शिक्षा की अलख जगाने का काम करेंगे. इसके साथ ही महिला शिक्षण पर कॉंफ्रेस में फोकस होगा. जिसको लेकर भी धर्मगुरू अपने विचार रखेंगे.  

आज 3 जनवरी को आयोजित तहफ्फुजे शरीअत जश्ने गौसुलवरा कॉन्फ्रेस में जिले के सभी सामाजिक बंधुओं, महिलाओं से बड़ी संख्या में शामिल होने की अपील अंजुमन इस्लामिया, जमात रजा ए मुस्तफा, रजा एक्शन कमेटी, मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी, गुलशने आला हजरत कमेटी, ईमान तंजीम, मुस्लिम वेलफेयर एंड कल्चरल सोसायटी सहित तमाम अहले सुन्नत वल जमात की कमेटियों ने की है. हाजी शोएब खान और न्याजमीर खान ने बताया कि वर्तमान में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए कांफ्रेस में शामिल होने आने वाले से कोविड नियमों का पालन करते हुए शामिल होने की गुजारिश की है.  


Web Title : PRIEST MUFTI ASJAD RAZA QADRI ARRIVES TODAY