कोरोना से बचाव हम सब की सामाजिक जिम्मेदारी-मंत्री कावरे

बालाघाट. 22 मार्च सोमवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिलों के क्राईसेस मैनेजमेंट ग्रुप से चर्चा की. राज्यमंत्री रामकिशोर नानो कावरे एवं विधायक गौरीशंकर बिसेन एन. आई. सी. से वी. सी. के माध्यम से इस चर्चा में जुड़े. इस चर्चा में कलेक्टर दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी भी शामिल थे.

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जनप्रतिनिधि, अधिकारी मास्क लगायें. मेरा मॉस्क मेरी सुरक्षा स्लोगन के साथ सोशल मीडिया में पोस्ट करे. जनजाग्रति अभियान जोर-शोर से चलाया जाए. उन लोगों को रोके-टोके जिन्होने मास्क नहीं लगाये हैं. विधायक लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें. एन. एस. एस., एन. सी. सी के कार्यकर्ता जुडें़े. मेरी होली मेरे घर अभियान चले, सतर्क रहे, मेले न लगायें, 20 से अधिक संख्या के आयोजन न हो क्राईसेस मैनेजमेंट ग्रुप यह व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें.

मंत्री कावरे ने इस अनौपचारिक चर्चा में कहा कि कोरोना से बचाव हम सब की सामाजिक जिम्मेदारी हैं. 2 गज दूरी मास्क है जरूरी अभियान का पालन करना होगा. सेनेटाईजर, साबून से हाथ धोना जरूरी है. कोरोना की चुनौती को स्वीकार करते हुए हमें इससे बचाव का अभियान चलाना होगा. मेरी सभी धर्मगुरूओं से अपील है कि, वे इस अभियान में जनता से अपील करे. समाज से जन-जाग्रण प्रारंभ होना चाहिये, समाज जब जागेगा तो कोरोना निश्चित रूप से हारेगा. मुख्यमंत्री द्वारा चलाये जा रहे जागरूकता अभियान में वे स्वयं भी प्रातः 11 बजे एवं शाम 07 बजे मास्क लगाकर लोगों को मास्क लगाने की समझाईश देंगे.


Web Title : PROTECTION FROM CORONA THE SOCIAL RESPONSIBILITY OF ALL OF US MINISTER KAVRE