कॉलेज में लर्निंग लायसेंस बनाने उमड़े छात्र, छात्राओं से फैली अव्यवस्था, प्राचार्य ने आरटीओ से की कैंप बढ़ाने की चर्चा, मिला अश्वासन

बालाघाट. जिले के अग्रणी शासकीय जटाशंकर त्रिवेदी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 26 मई को छात्र, छात्राओं के लर्निंग लायसेंस बनाने के लिए परिवहन विभाग द्वारा कैंप का आयोजन किया गया था, लेकिन लायसेंस बनवाने अत्यधिक संख्या में छात्र, छात्राआंे आ जाने के कारण अव्यवस्था हो गई. भीषण गर्मी में छात्र, छात्रायें लायसें बनवाने अपनी बारी का इंतजार करते रहे लेकिन घंटो बाद भी उनका नंबर नहीं आ सका. एनएसयूआई ने इसको लेकर नाराजगी जाहिर की है, उन्होने बताया कि लायसेंस बनाने को लेकर जो कार्य हो रहा है, वह धीमे चल रहा है, जिसके कारण छात्र, छात्राओ को घंटो लाईन में खड़े रहना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय प्रबंधन को पता था कि ज्यादा छात्र, छात्रायें आयेंगे फिर उस अनुसार व्यवस्था किया जाना था लेकिन कोई व्यवस्था नहीं दिखाई दी. जल्द से जल्द लायसेंस बन सके, इसके लिए और लोगों को लगाकार कार्य में तेजी लाना चाहिये.

छात्रा तेजेश्वरी मुवनेश्वर की मानें तो एक घंटे से वह लाईन में खड़ी है लेकिन अब तक उसका नंबर नहीं आया है. चूंकि लायसेंस बनाने वाले छात्र, छात्राओं की संख्या ज्यादा है और परीक्षा भी है, ऐसे में लायसेंस बनाने यहां खड़े रहे या पढ़ाई करें, यह समझ नहीं आ रहा है. इसलिए कैंप को और बढ़ाया जाना चाहिये.   छात्रा रोशनी ने बताया कि वह काफी देर से यहां खड़ी है लेकिन अब तक नंबर नहीं आया है. जिससे परेशानी हो रही है, कार्य जल्दी हो तो छात्र, छात्राओं को परेशानी नहीं होगी.


इनका कहना है

छात्र, छात्रायें ज्यादा तादाद में आ जाने के परेशानी जरूर है लेकिन हमने आरटीओ से अनुरोध किया है कि कैंप को बढ़ाया जायें. महाविद्यालय में 10 हजार छात्र, छात्रायें है, जिसमें जिन लोगों के लायसेंस नहीं बने है, उनके लायसेंस बनाने की प्रक्रिया की जा रही है. हमें उम्मीद नहीं थी कि इतनी बड़ी संख्या में छात्र, छात्रायें आ जायेंगे.

गोंविद सिरसाठे, प्राचार्य, पीजी कॉलेज


Web Title : STUDENTS GATHER IN COLLEGE TO GET LEARNING LICENSES, PRINCIPAL DISCUSSES WITH RTO TO INCREASE CAMP, ASSURES