डबल मनी के आरोपी भाईयों ने जमीन में गढ़ाकर रखे थे एक करोड़ से ज्यादा रूपये,महिला के घर से पुलिस ने बरामद की राशि, 6 आरोपियों को मिली जमानत

बालाघाट. मंगलवार को डबल मनी मामले में दो घटनाक्रम सामने आये है, जिसमें पहले मामले में पुलिस ने आरोपी अजय तिड़के और उसके भाई महेश तिड़के के एक महिला के घर जमीन में गड़ाकर रखे गये एक करोड़ रूपये से ज्यादा की राशि बरामद की है. वहीं माननीय उच्च न्यायालय ने किरनापुर और लांजी मंे डबल मनी मामले में आरोपी बनाये गये सोमेन्द्र कंकरायने, प्रदीप कंकरायने, तामेश मंसुरे, राकेश मंसुरे, हेमराज आमाडारे और मनोज सोनेकर को 5 लाख के मुचलके पर जमानत दे दी है, जिसके बाद संभवतः 27 जुलाई की शाम बालाघाट जेल में बंद पांच आरोपियों की रिहाई हो सकती है.

थाना किरनापुर में दर्ज अपराध की धारा 406, 420, 120बी आईपीसी एवं 21 बीयूडीएस के अंतर्गत अग्रिम विवेचना करते हुए बालाघाट पुलिस को 26 जुलाई को एक बड़ी सफलता मिली है.

विश्वसनीय मुखबिर की सूचना पर लगभग ढाई माह पूर्व अजय तिड़के एवं उसके भाई महेश तिड़के द्वारा पैसों का लालच देकर ग्राम- नम्बरटोला, थाना किरनापुर निवासी 40 वर्षीय निशाबाई कालबेले पति स्व. भूपसिंह कालबेले के घर पर पैसों से भरे 2 बैग जमीन के अंदर गाड़कर छिपाये थे. उक्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए किरनापुर पुलिस द्वारा महिला के घर घर पर दबिश दी गई, जिसके बाद पूछताछ करने पर महिला के घर से जमीन के अंदर गाड़े हुए 2 बैग जिसमें राशि लगभग 1 करोड़ 35 लाख रुपए पुलिस ने जब्त किये है. महिला आरोपी निशाबाई कालबेले की विधिवत गिरफ्तारी कर अग्रिम पूछताछ की जा रही है.

वहीं माननीय उच्च न्यायालय मंे 6 आरोपियो की जमानत माननीय न्यायालय ने मंजूर कर ली है. इस मामले मंे अधिवक्ता इंद्रजीत भोज ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय मंे वरिष्ठ अधिवक्ता मनीष दत्त ने आरोपियों की जमानत की पैरवी करते हुए माननीय उच्च न्यायालय में अपना पक्ष रखा. जिसमें शासकीय अधिवक्ता द्वारा टेररिज्म और नक्सली फंडिंग को लेकर समय मांगा गया, लेकिन माननीय कोर्ट ने समय देने से ंइंकार करते हुए सभी 6 आरोपियों सोमेन्द्र कंकरायने, प्रदीप कंकरायने, तामेश मंसुरे, राकेश मंसुरे, हेमराज आमाडारे और मनोज सोनेकर की जमानत याचिका को मंजूर कर 5 लाख के मुचलके पर जमानत देने का आदेश दिया है. जिससे डबल मनी के 6 आरोपियों की जमानत होने पर उनकी फिलहाल जमानत पर जेल से रिहाई का रास्ता साफ हो गया है.  

बताया जाता है कि पुलिस के पास सोमेन्द्र कंकरायने के राशि डबल करने को लेकर कोई शिकायत ही नहीं थी. इसमें कुंदन यादव और तीन महिलाओं का नाम सामने आ रहा है. हालांकि इस चर्चा की अभी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है. माननीय उच्च न्यायालय से डबल मनी के आरोपियो की जमानत के बाद गांवो में खुशी का माहौल बताया जा रहा है, क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताया कि जैसे ही जमानत की खबर आई, वैसे ही गांव में जश्न शुरू हो गया है और लोग दीपावली मनाने लगे है.


Web Title : THE BROTHERS ACCUSED OF DOUBLE MONEY HAD KEPT MORE THAN ONE CRORE RUPEES IN THE LAND, THE POLICE RECOVERED THE AMOUNT FROM THE WOMANS HOUSE, THE 6 ACCUSED GOT BAIL.