अधिवक्ता आनंद जैन बनकर अज्ञात व्यक्ति ने की कलेक्टर से शिकायत, कार्यवाही की मांग

बालाघाट. जिले में अपराध से जुडे अब नये नये कारनामे सामने आ रहे है. अभी तक हमने पीडितो को अपने किसी मामले की शिकायत करते देखा व सुना है, लेकिन अब कुछ अज्ञात लोग भी किसी विषय तथ्यों को लेकर शिकायत करते है और शिकायतकर्ता में शहर में साफ छवि वाले लोगो का नाम डाल देते है. जब मामले में पर्दा उठता है तो वह नामजद शिकायकर्ता खुद को किसी साजिश का शिकार होना पाता है. कुछ ऐसा ही हुआ शहर के दिनदयालपुरम निवासी अधिवक्ता आंनद जैन के साथ.

दरअसल, अधिवक्ता आंनद जैन नगर के वार्ड नंबर 23 दिनदयालपुरम कालोनी निवासी है, जिनका परिवार सम्मानित व साफ छवि वाला परिवार है. जिनके पिताजी कचरूलाल जैन कटंगी सीट से एक्स-एमएलए व एमपी भी रह चुके है, पंरतु उक्त परिवार व अधिवक्ता आनंद जैन की छवि खराब करने की मंशा से अज्ञात लोगो के द्वारा 19 अगस्त 2023 को तीन मंजीला मकान व उसकी रजिस्ष्टकृी संबधित विषय को लेकर किसी कमलेश कुकरेजा के खिलाफ शासन के साथ धोखाधडी करने का आरोप लगाकर शिकायत की गई. जहां किसी अंजान व्यक्ति के द्वारा दिनदयालपुरम निवासी अधिवक्ता आंनद जैन के नाम व उनके निवास पते का सहारा लेकर झूठी शिकायत की गई. जबकि आंनद जैन का कहना है कि उक्त शिकायत से उनका कोई सरोकार नही है. जब यह मामला आंनद जैन के संज्ञान में आया है तो वे अंचभित हो उठे और खुद का किसी साजिश का शिकार होना पाया. जिसके बाद आंनद जैन द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ षडयंत्रपूर्वक गंभीर अपराध करने की कलेक्टर मिश्रा से शिकायत की गई.

अधिवक्ताव आनंद जैन का कहना है कि किसी शिकायतकर्ता द्वारा षड़यंत्रपूर्वक गंभीर अपराध करते हुए अपने शिकायती दस्तावेज में अपने स्वयं के नाम की जगह मेरा नाम व पता लिखाकर व मेरे झूठे हस्ताक्षर करके शिकायत की गई है और मुझे किसी षडयंत्र में फसाने की कोशिश की जा रही है. जबकि आनंद जैन का कहना है कि उस शिकायत पत्र से व पत्र में उल्लेखित व्यक्तियों से उनका ना तो कोई सरोकार है, ना तो कोई परिचय है और ना ही उन्हे जानते है? मैने अभी अगस्त माह में किसी के खिलाफ कोई शिकायत की ही नही है? श्री जैन ने यह भी बताया कि उक्त झूठी शिकायत में उल्लेखित व्यक्तियों ने 2 दिन पहले मुझसे सम्पर्क किया, तभी मुझे इस अपराधिक षड़यंत्र का पता चला. ऐसे में श्री जैन से जिला कलेक्टर ने नाम अपनी ओर से एक शिकायत करते हुए उक्त अज्ञात शिकायतकर्ता के खिलाफ कार्यवाही की जाने की मांग की है, जिस व्यक्ति ने आंनद जैन के नाम व गृह निवास पते का दुरूपयोग कर कमलेश कुकरेजा के खिलाफ मकान ब्रिकी प्रकरण को लेकर शासन के साथ धोखाधडी करने की झूठी शिकायत की गई. अतः उसे पकड़ा जाये तथा कड़ी से कड़ी सजा दी जाये. क्योकि श्री जैन का मानना है कि ऐसा अपराधिक व्यक्ति भविष्य में कभी भी किसी के नाम से झूठी शिकायत कर सकता है. अतः निवेदन है कि नोटरी द्वारा सत्यापित शिकायत पत्र को सही माना जाये अन्यथा ऐसी झूठी शिकायत नगर के व्यक्तियों के बीच बेवजह वाद-विवाद का कारण बन सकती है. वहीं मानसिक रूप से प्रताडित हुए आनंद जैन ने अपनी ओर से की गई शिकायत आवेदन में यह भी उल्लेख किया है कि भविष्य मे अगर उनके नाम से कोई भी शिकायत शासन के किसी भी सक्षम अधिकारी के समक्ष होती है तो पहले मुझसे सम्पर्क करके ही अनावेदको के खिलाफ कार्यवाही करें.  


Web Title : UNIDENTIFIED PERSON POSING AS ADVOCATE ANAND JAIN COMPLAINS TO COLLECTOR, DEMANDS ACTION