पुलिस की 04 बड़ी कार्यवाही: गांजा और शराब के साथ 04 आरोपी गिरफ्तार, थाना क्षेत्र में घूम रहा था जिलाबदर का आरोपी, पुलिस ने कराई वारंटो की तामिली

बालाघाट. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में इन दिनों पुलिस प्रभावी कार्यवाही में जुटी है. चुनाव के दौरान अपराध और अपराधियों को लेकर पुलिस सख्ती से कार्यवाही कर रही है, ताकि चुनाव में निष्पक्षता और निर्भिकता बनी रहे. इसी कड़ी में 19 अक्टूबर को पुलिस की चार बड़ी प्रभावी कार्यवाही देखने को मिली.  

सवा किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में वारासिवनी एसडीओपी अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजे के खिलाफ कार्यवाही करते हुए वारासिवनी पुलिस टीम ने थाना अंतर्गत तुमाड़ी कोपे मार्ग पर मुखबिर की सूचना पर आरोपी कोपे निवाीस विश्वेश्वर छिंदीपुरे के कब्जे से एक किलो 130 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट 8/20 के तहत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया है. वहीं बैहर थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजा का सेवन करते दो आरोपियों को पकड़ा और उनके खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की है. साथ ही पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि नशे के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान में पुलिस का सहयोग करते हुए जानकारी मिलने पर पुलिस को इसकी सूचना दी जाए.

लांजी में 255 लीटर और रामपायली में 65 लीटर कच्ची शराब बरामद

पुलिस ने लांजी थाना अंतर्गत एसडीओपी सत्येन्द्र घनघोरिया के नेतृत्व में कुलपा नाका के पास बड़ी मात्रा में 255 लीटर भंडारित एवं वारासिवनी क्षेत्र के रामपायली थाना अंतर्गत झालीवाड़ा अंसेरा रोड पर एक आरोपी से 65 लीटर कच्ची शराब बरामद कर की.  

पुलिस के हत्थे चढ़ा जिला बदर का आरोपी

ग्रामीण थाना पुलिस ने जिला बदर का उल्लंघन मामले में आरोपी कोसमी बंदरझिरिया निवासी राहुल पिता सालिकराम मोमने को गिरफ्तार किया गया. जिसके खिलाफ, जिला दंडाधिकारी के 5 अक्टूबर 2023 को आदेशानुसार जिला बदर करते हुए सख्त आदेश जारी किए गए थे कि बालाघाट एवं सीमावर्ती जिलो की राजस्व सीमा में एक वर्ष तक नजर नहीं आएगा, बावजूद इसके आरोपी राहुल मोमने अपनी अपराधिक गतिविधियों से बाज ना आते हुए बालाघाट में ही रहकर अन्य कोई अपराध करने की नियत से नवेगांव चौक में दिखाई दिया. जिसे ग्रामीण पुलिस ने जिला बदर आदेश के उल्लंघन मामले में गिरफ्तार कर उसके खिलाफ 188 भादंवि एवं 14 मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्व कर किया गया.

पुलिस ने चेक किए बदमाश, तामिल कराए वारंट

जिले में चुनावी दृष्टिकोण से जिले भर के थानो में अपराध और अपराधियों को लेकर सतर्क पुलिस ने विशेष कॉम्बिंग गश्त अभियान चलाया. जिसमें 4 राजपत्रित अधिकारियो के साथ समस्त थाना प्रभारी एवं पुलिस बल ने थाना क्षेत्र में निवासरत छिपे हुए जिलाबदर, गुंडे एवं निगरानी बदमाशो की चेकिंग सहित स्थाई, फरारी एवं गिरफ्तारी वारंट को अधिक से अधिक संख्या में तामिल करोन का प्रयास किया. ताकि त्यौहार, चुनाव एवं जिले में संभावित वीआईपी भ्रमण तथा अन्य कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए गुंडा-बदमाशों तथा असामाजिक तत्वों को अशांति फैलाने से रोका जा सके. इस दौरान 137 पुलिसकर्मियों ने 13 स्थाई, 67 गिरफ्तारी वारंट तामिल कराने के साथ ही 13 जिलाबदर, 72 निगरानी बदमाश और 70 गुंडा बदमाशो की चेकिंग की.  

Web Title : 04 MAJOR ACTION OF THE POLICE: 04 ACCUSED ARRESTED WITH GANJA AND LIQUOR, THE ACCUSED WAS ROAMING IN THE POLICE STATION AREA, THE POLICE ISSUED A WARRANT.