हरियाणा के मेवात-नूंह घटना के खिलाफ विहिप और बजरंग दल ने फूंका आतंकवाद का पुतला

बालाघाट. बीते 31 जुलाई सोमवार को हरियाणा के मेवात के नूंह में निकाली गई एक धार्मिक यात्रा निकलने के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसा हो गई थी. हिंसा में दो होमगार्ड समेत 6 लोगों की मौत हो गई. जिसके विरोध में 02 अगस्त को बजरंग दल ने देशव्यापी प्रदर्शन बुलाया था. जिसका असर बालाघाट में भी देखा गया. नूंह में एक समुदाय द्वारा यात्रा में हिंसा किय जाने के खिलाफ विहिप और बजरंग दल ने 02 अगस्त को काली पुतली चौक पर प्रदर्शन कर आतंकवाद का पुतला दहन किया.  

बताया जाता है कि हरियाणा के मेवात जिले के नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी की तरफ से निकाली जा रही ब्रजमंडल यात्रा के दौरान बवाल हो गया. दो समुदायों में टकराव के बाद पथराव और आगजनी की घटना में दो होमगार्ड जवानों की मौत हो गई है. वहीं, 7 पुलिसकर्मी जख्मी हैं. जबकि 4 अन्य लोगों की मौत हो गई.  

काली पुतली चौक में बड़ी संख्या में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने नूंह की घटना का विरोध करते हुए आतंकवाद का पुतला फूंका. विहिप जिलाध्यक्ष यज्ञेश लालु चावड़ा ने बताया कि नूंह में घटित घटना में दो बजरंगी शहीद हो गये है. यह चिंतनीय है कि पूरे देश में हिन्दुओं की यात्रा पर ही पथराव क्यों होता है? कभी अन्य समुदाय के लोगांे पर हिन्दुओं द्वारा पथराव की घटना किसी ने नहीं सुनी होगी. चूंकि हिन्दुओं के डीएनए में ही नहीं है, चंूंकि हिन्दु शांतिप्रिय होता है, फिर कैसी अन्य समुदाय के लोग हिंदुओं की यात्रा पर पथराव कर रहे है. जो एक बड़ा सवाल है, ऐसे मामलो में केन्द्र सरकार को हल निकालना होगा और ऐसे लोग यदि देश और देश के हिन्दुओं को पसंद नहीं करते है तो उनका देश से बाहर कर जहां जाना चाहते है, उन्हंे भेजना चाहिये. उन्होंने कहा कि हिंदुआंे की आस्था और विश्वास की यात्राओं पर एक विशेष समुदाय द्वारा की जाने वाली घटनाओं को अब हिंदु बर्दाश्त नहीं करेगा.


Web Title : VHP, BAJRANG DAL BURN EFFIGIES OF TERRORISM AGAINST MEWAT NUH INCIDENT IN HARYANA