जब आग से धू-धू कर जला घास बंगला,आकर्षण का केन्द्र घास बंगला आग से खाक

बालाघाट. जिले के तिरोड़ी में मॉयल अधिकारी के लिए आबंटित आकर्षण का केन्द्र घास बंगला बीते 5 नवंबर की रात्रि आग में जलकर खाक हो गया. घास बंगले से धू-धू करती आग की लपटे निकलते देखने के बाद तैनात गार्ड द्वारा इसकी जानकारी लोगों को दी, लेकिन जब तक फायर वाहन पहुंचकर आग पर काबु पाते, तब तक तिरोड़ी क्षेत्र का आकर्षण का यह घास बंगला आग की भेंट चढ़ चुका था.  

घास बंगले में आग के बाद आनन-फानन में अत्यावश्यक वस्तुयें ही बाहर निकाली जा सकी. बताया जाता है कि ब्रिटिश काल में निर्मित यह घास बंगला मॉयल अधिकारी शेख रूहुल अमीन को आबंटित था. जो घटना के दौरान घर पर नहीं थे. घर पर केवल उनकी पत्नी और पुत्री थी. हालांकि घास बंगले में आग के बाद वे सुरक्षित बाहर आ गई लेकिन आकर्षण का केन्द्र यह घास बंगला आग की भेंट चढ़कर स्वाहा हो गया.  

बताया जाता है कि घास बंगले में आगजनी से लगभग 7 लाख रूपये का नुकसान पहुंचा है. ब्रिटिश कॉल में बना यह घास बंगला आकर्षण का केन्द्र था. जो अपनी खुबसुरती के लिए पहचाना जाता था. घास बंगले के सामने उद्यान के साथ यह बंगला, अपनी एक अलग पहचान रखता था लेकिन विकराल आगजनी के बाद बंगला खाक में तब्दील हो गया है. 5 नवंबर की रात्रि लगभग 7 बजे हुई इस घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है, वहीं फायर वाहन की मदद से किसी तरह आग पर काबु पाये जाने के बाद घटना की जांच की जा रही है.


Web Title : WHEN THE FIRE ENGULFED THE GRASS BUNGALOW, THE CENTRE OF ATTRACTION, THE GRASS BUNGALOW, WAS ENGULFED IN FIRE.