पत्नी का पहले गमछा से गला दबाया फिर पत्थर से कुचला चेहरा,मर्ग की जांच में खुला हत्या का राज, आरोपी पति गिरफ्तार

बालाघाट. रूपझर थाना अंतर्गत सोनगुड्डा चौकी में महिला की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी पति तीतुसिंह उईके को गिरफ्तार कर 31 मई को न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया गया है.  

मर्ग की जांच से खुला हत्या का राज

सोनगुड्डा चौकी के राशिमेटा जंगल में उदेरा कछार के पास 6 मई को पुलिस ने 21 वर्षीय महिला चारघाट, पटेलटोला निवासी संतुरा पति तीतुसिंह उईके का शव बरामद किया था. जिसमें पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया था. जिसकी पीएम रिपोर्ट में पुलिस को पता चला था कि महिला की गला दबाकर हत्या की गई है और चेहरे पर पत्थर पटककर कुचल दिया गया है. जिसमें विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि महिला 21 अप्रैल की सुबह से घर से लापता थी. जिसके लापता होने के बावजूद पति तीतुसिंह उईके द्वारा इसकी कोई सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी और कथित रूप से पत्नी को ढूंढने का काम कर रहा था. जिसके चलते वह अपने ससुराल भी गया था. पत्नी के लापता होने की पुलिस को कोई सूचना नहीं देने और कथित रूप से उसे ढूंढने के प्रयास से संदेह में आये पति तीतुसिंह को पकड़कर जब पुलिस ने पुलिसिया पूछताछ की तो आरोपी पति तीतुसिंह ने अपनी पत्नी की हत्या करने स्वीकार किया. जिस पर पुलिस ने पत्नी की हत्या करने और साक्ष्य छिपाने के मामले में धारा 302,201 के तहत आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया.

विवाद बनी हत्या की वजह

पुलिस के सामने अपना अपराध स्वीकार करते हुए आरोपी पति तीतुसिंह उईके ने बताया कि 20 अप्रैल को वह पड़ोस में आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने गया था. जहां से वह सुबह 4 बजे लौटा था. घर का दरवाजा बंद होने पर उसने आवाज देकर पत्नी को दरवाजा खोलने कहा, लेकिन पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला. जब काफी देर बाद पत्नी ने दरवाजा खोला तो इसको लेकर हुए विवाद में मैंने उसे एक थप्पड़ मार दिया था. जिससे पत्नी नाराज थी और सुबह-सुबह वह जंगल की ओर चली गई. जिसे वापस घर लाने वह भी उसके पीछे गया. जहां भी पत्नी संतुरा को उसने घर चलने बोला लेकिन वह मना करती थी. जिसमें लेकर गुस्से में फिर उसने एक थप्पड़ मार दिया. जिसके बाद पत्नी ने विवाद करना शुरू कर दिया और वह घर नहीं आने की बात कहने लगी. जिससे गुस्से में मैने गले में बंधे गमछे को निकालकर उसका गला दबाकर हत्या कर दी और लाश किसी को पहचान न आये, यह सोचकर शव को पत्थर पटककर कुचल दिया. जिसके बाद वह घर लौट आया और पत्नी की लापता होने की बात कहकर वह उसे ढोंढने का नाटक कर रहा था.  

आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस की रही सराहनीय भूमिका

अंधे हत्याकांड को सुलझाकर आरोपी पति को गिरफ्तार करने में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन, एसडीओपी के निर्देशन में रूपझर थाना प्रभारी राजुसिंह बघेल और पुलिस स्टॉफ की सराहनीय भूमिका रही.


Web Title : WIFE FIRST STRANGLED WITH A TOWEL THEN STONED FACE, MARG PROBE REVEALS MURDER SECRETS, ACCUSED HUSBAND ARRESTED