वैनगंगा नदी में 2 महिलायें और एक युवती डूबी, युवती की मौत

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 10 रजा नगर निवासी कुछ महिलायें वैनगंगा नदी के पुराने रेलवे पुल के पास कपड़े धोने गई थी. जहां कपड़ा धोने के बाद दो महिलायें और एक युवती नदी में नहाने उतरी. नहाते वक्त नदी के गहरे पानी में वह डूबने लगी. जिसे देखकर साथ पहुंची महिलाओं ने शोर मचाया. जिसे सुनकर रेलवे पुल के पास चल रहे काम में लगे मजदूर दौड़े और नदी में छलांग लगाकर उन्होंने दो महिलाओं को तो बचा लिया, लेकिन 18 वर्षीय युवती को नहीं बचा सके. जिसके बाद इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई.

वैनगंगा नदी के पुराने रेलवे पुल के नीचे घटना की जानकारी मिलने के बाद सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा और हमराह स्टॉफ घटनास्थल पहुंचा. जहां होमगार्ड और एसडीईआरएफ की टीम ने घटनास्थल पहुंचकर नदी में डूबी युवती का शव बाहर निकाला. जिसके बाद पुलिस ने मृतिका युवती टीना पिता महेश खंडेट का शव को पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया है. वहीं डूबने से घबराई महिला 28 वर्षीय रानू विक्की भारतसागर और 25 वर्षीय एकता किशोरी सोनवाने को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

बताया जाता है कि पूर्व में भी महिलाओं का ग्रुप यहां कपड़े धोने आता रहा है लेकिन आज नहाने के दौरान यह हादसा हो गया. जिसमें एक युवती की नदी के पानी में डूबने से मौत हो गईं.

महिला रेखा सागर ने बताया कि हम सभी 15 लोग यहां आये थे. एक ओर हम कुछ लोग नहा रहे थे, जबकि यह तीनो दूसरी ओर नहा रहे थे. जिन्हें हमने आवाज देकर बुलाया भी, लेकिन वह नहीं आये और नहाते-नहाते गहरे पानी में चले गये. जिसे देखकर शोर मचाने के बाद दो महिलाओं को बता लिया गया लेकिन टीना डूब गईं. जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी.

इनका कहना है

पुराने रेलवे पुल के नीचे से बहने वाली वैनगंगा नदी के किनारे महिलायें कपड़े धोने आई थी. जिसमें दो महिलायें और एक युवती के डूबने का शोर सुनकर पास ही चल रहे काम के मजदूरों ने नदी में उतरकर दो महिलाओं को तो बचा लिया, लेकिन एक युवती की मौत हो गई है. जिसके शव को होमगार्ड की टीम ने बाहर निकल लिया है. सायंकाल 4 बजे इसकी सूचना पुलिस को मिली थी. जिसमंे डूबने से बचाई गई महिलाओं को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. वहीं मृतिका के शव को बरामद कर पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवा दिया गया है.

अंजुल अयंक मिश्रा, सीएसपी


Web Title : 2 WOMEN, A YOUNG WOMAN DROWN IN WAINGANGA RIVER, WOMAN DIES