नपा पीआईसी की बैठक में लिये गये कई निर्णय, शहर को पेयजल उपलब्ध कराने पर्याप्त मात्रा में है पानी-धुवारे

बालाघाट. आचार संहिता के बाद नपा के पीआईसी की बैठक आज 30 मई को नपाध्यक्ष अनिल धुवारे की मौजूदगी में अध्यक्ष कक्ष में आयोजित की गई. जिसमें मोती तालाब के संरक्षण और सौन्द्रयीकरण के साथ ही नपा के सामने स्थित दुकानों के ऊपरी तल को नीलाम कर दुकान बनाकर नपा राजस्व अर्जित करना, आगामी समय में नपा कर्मचारियों के होने वाले रिटायरमेंट, नगर में नपा द्वारा किये गये कार्यो को बुकलेट के माध्यम से आमजनों तक पहुंचाने, काली पुतली चौक स्थित पुराने उद्यान में चौपाटी बनाने सहित अन्य विषयों को लेकर चर्चा की गई. जिसें पीआईसी के सभी सदस्य उपस्थित थे.

पीआईसी बैठक के बाद नपाध्यक्ष अनिल धुवारे ने शहर की ज्वलंत पेयजल समस्या को लेकर कहा कि नागरिकों को इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है, भीमगढ़ से पानी छोड़े जाने के बाद नपा ने उसे इंटकवेल के पास अस्थायी स्टॉपडेम बनाकर रोका है, जिससे वर्तमान समय में पानी की उपलब्धता भरपूर है, वर्तमान समय में गर्मी में शहर के अलावा वैनगंगा नदी के पानी से पेयजल उपलब्ध कराने वाले अन्य निकाय और पंचायतों की व्यवस्था को देखते हुए नपा शहर के नागरिको को एक समय पानी पर्याप्त और भरपूर मात्रा में दे रही है और वह अनवरत रूप से पानी के संकट तक जारी रहेगा. जिसके बाद नदी में पानी बढ़ते ही पूर्ववत व्यवस्था के तहत नगरवासियों को दो समय पानी उपलब्ध कराया जायेगा.

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पानी का संकट जिले में चहुंओर है लेकिन नगरपालिका द्वारा नागरिकों को नलों के माध्यम से दिये जाने वाल एक समय पानी के लिए कोई कमी नहीं है. अभी एक समय पर्याप्त पानी की पूर्ति नगरवासियों को की जा रही है जिसमें कोई अवरोध पैदा नहीं होगा. इसके अलावा यदि आवश्यकता पड़ती है तो परिस्थिति देखकर उस दिन दो वक्त पानी भी नगरवासियों को उपलब्ध कराया जायेगा, लेकिन विशेष परिस्थिति को ध्यान में रखकर ही किया जायेगा.  

नपाध्यक्ष अनिल धुवारे ने कहा कि पीआईसी की बैठक में नगर के अन्य विषयों को लेकर भी चर्चा की गई है. इस दौरान पीआईसी के सभी सदस्य मौजूद थे.

Web Title : A NUMBER OF DECISIONS TAKEN IN THE MEETING OF THE NPA PIC ARE ADEQUATE TO PROVIDE DRINKING WATER TO THE CITY DHUWARE