कोर कमेटी की बैठक के बाद आज भाजपा जारी कर सकती है प्रत्याशियों की सूची, दावेदारों ने किया शक्तिप्रदर्शन, बालाघाट के पांच वार्डो में फंसा पेेंच

बालाघाट. नगरीय निकाय चुनाव के 11 जून को अधिसूचना जारी होने के बाद बजे बिगुल से राजनीतिक पार्टियांे नगर की सरकार बनानेे के लिए सक्रिय हो गई है, हालांकि अब तक किसी भी पार्टी ने अपने अधिकृत प्रत्याशी घोषित नहीं किये है, लेकिन वार्डो में हलचल शुरू हो गई है, चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार, वार्डवासियांे के घरो में दस्तक देने लगे है. चूंकि निर्वाचन का अंतिम दिन 18 जून हैै, जिससे आज से लेकर कल तक नामांकन जमा करने वालो की खासी भीड़ होगी.  

वहीं प्रमुख राजनीतिक दल, भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियोें की सूची को लेकर इंतजार है, हालांकि संभावित प्रत्याशियों को दोनो ही पार्टियों ने नामांकन फार्म की तैयारी के लिए निर्देेश दे दिये है. वहीं शहर के कुछ वार्डो को छोड़कर शेष की तस्वीर साफ है. सबसे ज्यादा इंतजार, भाजपा की प्रत्याशी सूची कोे लेकर है. बताया जाता है कि 17 जून को भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश भटेरे ने, नगरपालिका चुनाव बालाघाट के कोर ग्रुप की बैठक बुलवाई है. जिसके बाद पार्टी प्रत्याशियोें के नामों का ऐलान हो सकता है.

हालांकि नगरपालिका वारासिवनी और नगर परिषद लांजी एवं कटंगी के प्रत्याशियोें की लगभग-लगभग सूची तैयार हो गई है, ऐन वक्त पर यदि कोई फेरबदल होता है तो यह अलग होगा, लेकिन सूची तैयार है, जबकि जिला मुख्यालय बालाघाट नगरपालिका में भाजपा से लड़ने वाले प्रत्याशियों की बड़ी फेहरिस्त होेने के कारण पार्टी ने अब तक अपने पत्ते ओपन नहीं किये है, वहीं लगातार दावेदारों का शक्ति प्रदर्शन समर्थकों और वार्डवासियों के साथ जारी है. एक जानकारी अनुसार वार्ड क्रमांक 27 से फिर एक बार दावेदार ने वार्डवासियों और समर्थकों के साथ कार्यालय में भाऊ की चरण वंदना की और अपने लिए टिकिट मांगा. वहीं जानकारी अनुसार बालाघाट नगरपालिका के 33 वार्डो में लगभग 28 वार्डो में पार्टी प्रत्याशियों को नामांकन फार्म की तैयारी केे लिए जुट जाने कहा गया है, लेकिन शहर के पांच वार्डो में अब भी पेंच फंसा है. जिसका निर्णय आज होने वाली कोर ग्रुप की बैठक में लिया जाकर बालाघाट नगरपालिका के सभी 33 वार्डो की सूची जारी किये जाने की बात पार्टी के अंदरखाने से सामने आ रही है.

16 जून को भाजपा कार्यालय में आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन के साथ एक बार फिर दावेदारों ने टिकिट के लिए अपनी दावेदारी की. हालांकि आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि दावेदारी करने का अधिकार सबको को है, लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी को लेना है और जो पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार होगा, उसकेे साथ सब खड़े होंगे. उन्होेंने बताया कि जिलाध्यक्ष द्वारा 17 जून को कोर ग्रुप की बैठक बुलवाई गई है. जिसमें पूरे नाम तय होने के बाद सूची जारी कर दी जायेगी. श्री बिसेन ने बताया कि नगर के 28 वार्डो में संभावित प्रत्याशियों को नामांकन फार्म की तैयारी करने के निर्देश दिये गये है, जो पांच वार्ड है, उसमें आज कोर ग्रुप में बैठक लेकर नाम तय कर लिये जायेंगे.


Web Title : AFTER THE CORE COMMITTEE MEETING, THE BJP MAY RELEASE THE LIST OF CANDIDATES TODAY, THE CONTENDERS PERFORMED A SHOW OF STRENGTH, THE PATCH STUCK IN FIVE WARDS OF BALAGHAT