शार्ट सर्किट से आगजनी पर बैग हाउस का गोदाम खाक, जलेबी दुकान भी जली

बालाघाट. नगरीय क्षेत्र में बीते 1 सितंबर की रात लगभग 11 से 11. 30 बजे के बीच शहर के व्यस्ततम मार्ग मेनरोड में सुभाष चौक पर स्थित एक जलेबी दुकान और उससे लगी बैग हाउस के गोदाम में आग लग गई. हालांकि आग की कोई वास्तविक वजह अब तक सामने नहीं आई है लेकिन संभावना व्यक्त की जा रही है कि शार्ट सर्किट से आग लगी होगी.

रात जब लोगों ने दुकान और गोदाम से आग की लपटें और धुंआ निकलते देखा तो इसकी सूचना नपा फायर और दुकान मालिकों को दी. जिसके बाद घटनास्थल पहुंची, फायर वाहन ने दुकान और गोदाम के अंदर लगी आग को दुकान का शटर खुलवाकर पानी की बौछार से बुझाने का काम किया. हालांकि तब तक बैग हाउस का संचालन करने वाले अवधेश जैन के बैग गोदाम में रखे बैग और घरेलु सामान जलकर खाक हो गया. बैग हाउस का संचालक अवधेश जैन ने बताया कि रात लगभ्श्राग 11. 25 बजे उन्हें सूचना मिली थी कि उनके बैग हाउस गोदाम में आग लगी है, जो उनके ठीक घर के सामने ही है, जिसके बाद तत्काल वह गोदाम पहुंचे और गोदाम खोला तो देखा कि गोदाम के अंदर आग धू-धू कर जल रही है और आग की लपटें और धुंआ उठ रहा है. जब तक फायर वाहन का अमला भी आ गया था. जिसके फायरकर्मियों की मदद से आग पर काबु पाया जा सका. श्री जैन की मानें तो आग में गोदाम में रखे बैग सहित बिल, बाउचर और घरेलु सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया है. जिससे उन्हें लगभग 15 से 20 लाख का नुकसान पहुंचा है. जबकि हरियाणा जलेबी दुकान का संचालन कर रहे राजेन्द्र डकाहा के दुकान भी आग से प्रभावित हुई है.  

तो हो सकती थी बड़ी घटना

बताया जाता है कि रात लगभग 11 से 11. 30 बजे के बीच हुई आगजनी की घटना लोगों के जगा होने के कारण समझ आ गई, वहीं यह आग मध्यरात्रि के बाद लगती हो बड़ी घटना घटित हो सकती थी. चूंकि जहां आगजनी हुई है, वह मेनरोड का एरिया, जहां दुकानें आपस में लगी-लगी है, जिससे आगजनी की घटना में और भी दुकानें यदि चपेट में आती तो घटना बड़ी हो सकती थी. हालांकि इस घटना के बाद भी घटनास्थल से लगी दुकानों के दुकानदारों में अपनी दुकान को लेकर घबराहट और दहशत देखी गई.  


Web Title : BAG HOUSE GODOWN DESTROYED, JALEBI SHOP ALSO BURNT ON FIRE FROM SHORT CIRCUIT