राजनीतिक विवाद में भाजपा प्रत्याशी का धमकी भरा ऑडियो वायरल, पुलिस ने किया भाजपा प्रत्याशी भगत नेताम और 10 साथियों पर मामला दर्ज

बालाघाट. जिले में 17 नवंबर को मतदान शांतिपूर्ण रहा लेकिन देररात बैहर विधानसभा के असगरा में राजनीतिक विवाद में सड़क पर क्षेत्रीय जनता ने जाम लगा दिया, जिससे देररात तक यहां गहमागहमी का माहौल रहा है. जिसकी जानकारी के बाद एडीएसपी विनोद कुमार मीणा के साथ ही बिरसा थाना और बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा है. जानकारी अनुसार इस मामले में बिरसा थाना में भाजपा प्रत्याशी भगतसिंह नेताम के धमकी भरे ऑडियो के साथ ही पुलिस को लिखित आवेदन दिया गया है. जिसमें पुलिस मामले की जांच कर रही है, वहीं घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस का पर्याप्त सुरक्षाबल वहां मामले पर नजर बनाए हुए है.

घटनाक्रम को लेकर बताया जाता है कि चुनावी प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान एकदूसरे के गांव में प्रवेश करने नहीं दिया था. जिसको लेकर तनातनी बनी हुई थी. जिसके बाद गत 17 नवंबर को मतदान के बाद भाजपा प्रत्याशी भगत नेताम के समर्थकों ने कांग्रेस कार्यकर्ता एक युवक के साथ मारपीट की और कोपेभाठा निवासी उमेश मेश्राम को भाजपा प्रत्याशी ने फोन पर जान से मारने की धमकी दी. जिस घटना से आक्रोशित क्षेत्रीय लोगो ने दमोह सड़क पर असगरा में बवाल मचा दिया. यहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और अपना विरोध जाहिर किया. जिसकी जानकारी के बाद क्षेत्रीय पुलिस अधिकारियों के साथ ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मामले को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन बड़ी संख्या में जमा भीड़ में आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा था. अंततः पुलिस ने लिखित आवेदन और ऑडियो क्लिप की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही का भरोसा दिलाया.  

इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी संजय उइके ने भाजपा प्रत्याशी भगत नेताम पर हार की खीझ से कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट किए जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि एक युवक के साथ मारपीट और एक युवक को भाजपा प्रत्याशी ने जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद क्षेत्रीय लोग भड़क गए. मामले में हमने पुलिस में शिकायत और ऑडियो दी है. यह भाजपा प्रत्याशी की हार की घबराहट से किया गया कुत्सित प्रयास है. जिसकी हम विरोध करते है.

वही इस मामले में बैहर के भाजपा प्रत्याशी भगत नेताम ने कहा कि 16 नवंबर की रात्रि हमारे पास पूरी जानकारी थी कि मतदाताओं को प्रलोभित करने शराब और रूपयों बांटे जा रहे है, जिससे हमारे कार्यकर्ता पुलिस को सूचना देने के बाद वह पकड़ने गए थे. जिन्हंे युवक और एक विशेेष समुदाय के लोगों ने गांव में आने नहीं दिया गया. मेरे लिए कार्यकर्ता सर्वोच्च है, जिसकी जानकारी के बाद मैने युवक को समझाया. चूंकि मेरे कार्यकर्ताओं को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का काम किय गया. जिसके आवेश में उन्होंने यह बात कही. यही नहीं बल्कि कल कांग्रेस प्रत्याशी संजय उइके के साथ बड़ी संख्या में लोग मेरे घर की ओर बढ़ रहे थे, जो यहां पहुंचकर कोई भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे. इसके अलावा मतदान की जानकारी लेकर आ रहे हमारे एक पदाधिकारी के वाहन को कांग्रेस प्रत्याशी के नेतृत्व में लोगों ने तोड़फोड़ की है और यह सब बवाल कांग्रेस प्रत्याशी अपनी हार की डर और घबराहट से करवा रहे है. पुलिस उस दिन हमारी जानकारी पर कार्यवाही कर देती तो आज यह घ्ज्ञटना नहीं होती.

भाजपा प्रत्याशी भगत नेताम और 10 साथियों पर मामला दर्ज

बैहर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ता के घर के सामने पहुंचकर अश्लील गाली-गल्लौज करने और फोन पर धमकाने के मामले में बिरसा पुलिस ने उमेश मेश्राम की शिकायत पर भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक भगतसिंह नेताम और 10 साथियों भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सब्बू जायसवाल, महेश वरलानी, गोलू यादव, ताम्रध्वज, डहरवाल, हिरऊ पंचतिलक, घनश्याम मानेश्वर, शीतल सादेश्वर, लक्ष्मण मरकाम और बिसेन धुर्वे के खिलाफ धारा 507 के तहत अपराध कायम कर जांच में लिया है.


इनका कहना है

पुलिस को लिखित आवेदन और ऑडियो क्लिप, शिकायतकर्ताओं की ओर दी गई है. जिसकी जांच की जा रही है, जांच के बाद ही नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी.  

समीर सौरभ, पुलिस अधीक्षक


Web Title : BJP CANDIDATE BHAGAT NETAM, 10 OTHERS BOOKED FOR THREATENING BJP CANDIDATE IN POLITICAL DISPUTE