वन्यप्राणी सुअर के हमले से वृद्ध घायल, घंटो बाद भी अस्पताल मरीज को देखने नही पहुंचा वनविभाग के कर्मी

वारासिवनी. मवेशियों के लिए हरी घास लाने खेत गए 65 वर्षीय बुजुर्ग किसान पर वन्यप्राणी सुअर ने हमला कर दिया. जिससे गंभीर रूप से घायल बुजुर्ग किसान को उपचारार्थ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि वारासिवनी वनपरिक्षेत्र के मदनपुर में घटित हुई घटना में घायल बुजुर्ग किसान हरिशचंद्र राहंगडाले ने बताया कि सुबह करीब 8 बजे मवेशियों के लिए हरी घास लाने के लिए खेत गये थे. जब वह खेत की मेड़ पर घास काट रहे थे, इसी दौरान अचानक जंगली सुअर ने उन पर हमला कर दिया. सुअर के इस हमले में उनकी छाती पर गहरा घाव लगने के साथ ही उन्हें अंदरूनी चोटें भी है.  

घटना की सूचना लगने के बाद घायल बुजुर्ग किसान को उनके पुत्र किशन राहंगडाले ने अन्य ग्रामीणों के सहयोग से तत्काल वारासिवनी अस्पताल लाकर भर्ती कराया और घटना की सूचना स्वयं जाकर निकट स्थित वनविभाग के जिम्मेदारों को दी, लेकिन वनविभाग से बमुश्किल 50 कदम दूरी पर स्थित सिविल अस्पताल में सूचना देने के दो घंटे बाद भी कोई जिम्मेदार घायल किसान का हाल जानने नही पहुंचा.

इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि सरकारी विभागों में किस तरह की कार्यप्रणाली है.

इनका कहना है

मदनपुर गांव में बुजुर्ग पर जंगली सुअर ने हमला किया हैं. जिसका इलाज सिविल अस्पताल में किया जा रहा हैं. सूचना के बाद कर्मचारियों को अस्पताल भेजा गया हैं. घायल  जब तक वह अस्पताल में भर्ती रहेंगा. तब तक उसे 500 रुपये प्रतिदिन एवं दवाइयों पर होने वाला खर्च भी बिल पेश करने पर घायल व्यक्ति को वनविभाग के नियमों के तहत दिया जायेगा.

भास्कर ऊके, सहायक परिक्षेत्राधिकारी


Web Title : ELDERLY MAN INJURED IN WILD ANIMAL PIG ATTACK, FOREST DEPARTMENT PERSONNEL DID NOT REACH HOSPITAL TO SEE PATIENT EVEN AFTER HOURS