दर्दनाक हादसा: अवैध उत्खनन से बने तालाबनुमा गढ्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत, आयुष मंत्री ने की शोक संवेदना व्यक्त, अवैध उत्खनन पर माईनिंग अधिकारी देते ध्यान तो नहीं होती घटना-मधु भगत

लामता. लामता क्षेत्र के मौरिया में एक दर्दनाक हादसे मंे मुरूम के अवैध उत्खनन के लिए खोदे गये तालाबनुमा गढ्ढे में डूबने से तीन बालक 15 वर्षीय धनेश पिता नारायण वरले, 12 वर्षीय सूर्यम पिता सुखचंद मुरते एवं डेविन कावरे पिता राम कुमार कावरे की मौत हो गई.

बताया जाता है कि तीनो ही बालक आपस में दोस्त हैं और आज सुबह 10 बजे घर से साईकिल से निकले थे. वहीं ग्रामीणांे का कहना है कि मवेशी चराने आये थे. जब दोपहर तक बच्चे घर नहीं पहुंचे तो परिजनों उनकी खोज की. उनकी साईकिल एवं कपड़े तालाबनुमा गढ्ढे में मिले. जिसके बाद बालकों के माता-पिता में चिख-पुकार मच गई. शाम को तीनों बच्चों की तालाबनुमा गढ्ढे से शव बाहर निकालकर पुलिस ने बरामद कर लिया है.  

घटना पर आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि पीड़ित परिवारों को शीघ्र ही शासन के नियमों के अनुसार राहत राशि दिलायी जायेगी. वहीं पूर्व विधायक मधु भगत ने घटना को दुःखद और दर्दनाक बताते हुए कहा कि यदि माईनिंग अधिकारी ध्यान देते तो संभवतः ऐसी घटना नहीं होती. प्रशासन का अवैध उत्खनन के बाद बने गढ्ढो को लेकर नकारात्मक रवैया सामने आया है. उन्होंने कहा कि अवैध उत्खनन के कारण बने गढ्ढो में पानी भर गया. जिसमें आज तीन परिवारों के बच्चों की डूबने से मौत हो गई. परिवार के लोगो को भगवान शक्ति दे और कलेक्टर इस मामले में संज्ञान ले.  

क्षेत्र में शोक की लहर, आज होगा पीएम

ग्राम मौरिया के तीन बच्चो के मुरुम गड्ढे के पानी मे डूबने से हुई ह्रदयविदारक मौत के बाद क्षेत्रीय लालोगो मे शोक का माहौल है. बच्चे बैल चराने अपने घरों से निकले थे जब शाम को घर वापस नही हुए तो परिजन द्वारा ढंूढने पर मुरुम गड्ढे में एक मृतक का शव दिखाई दिया. जिससे बाद इसकी सूचना लामता पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने तैराकों की मदद से शव को बाहर निकाला. चूंकि देरशाम होने के कारण मृतक बालक धनेश, सूर्यम और डेविन का शव, पुलिस ने लामता अस्पताल की मर्चुरी में सुरक्षित रखवा दिया है. जिनके शव का एक सितंबर को पीएम कराकर शव परिजनों को सौंपा जायेगा.


Web Title : THREE CHILDREN DROWN IN POND LIKE PIT MADE BY ILLEGAL EXCAVATION, AYUSH MINISTER EXPRESSES CONDOLENCES, MINING OFFICERS PAY ATTENTION TO ILLEGAL EXCAVATION MADHU BHAGAT