नपा पर भारी दुकानदार, नालियों पर लग रही दुकान, तो सामग्री की जब्ती करेगी नगरपालिका

बालाघाट. नगरपालिका नगर के गुजरी बाजार और बस स्टैंड को व्यवस्थित बनाने का प्रयासरत है, जिसको लेकर जहां गत दिनों नगरपालिका के राजस्व प्रभारी बी. एल. लिल्हारे के साथ नपा अमले ने दुकानदारों को नालियांे पर व्यवसाय की सामग्री नहीं रखने की हिदायत दी थी. नपा अधिकारियों ने कहा था कि दुकानदार अपनी हद में रहे, लेकिन, नपा की समझाईश के बाद भी दुकानदार, नालियों पर अपनी दुकानें लगा रहे है. जिससे साफ है कि नपा पर दुकानदार भारी है, यही कारण है कि वह लगातार नपा की समझाईश को गंभीरता से नहीं ले रहे है.  

बुधवार को बस स्टैंड में फल विक्रेताओं ने नपा द्वारा फलों की दुकानों को हटाकर दूर किए जाने पर नाराजगी जाहिर की. उनकी नाराजगी दुकान को पीछे करने को लेकर नहीं लेकिन एक दो दुकानदारो द्वारा अपनी दुकानों को सामने ला लिए जाने से वह नाराज थे. उनका कहना है कि सबके साथ एक जैसी कार्यवाही होनी चाहिए. बस स्टैंड के फल विक्रेताओं ने धर्मशाला में किराए की दुकान में संचालित एक दुकानदार द्वारा फल विक्रेता से एक निश्चित राशि लेकर सड़क पर दुकान लगाए जाने पर भी नाराजगी जाहिर की गई और उन्होंने से खुलकर नपा के अमले के सामने भी कहा.

तो वहीं दूसरी ओर गुजरी बाजार में सब्जी, फल और अन्य सामग्री विकेताओं ने नालियो पर दुकान लगाकर अपना कब्जा कर लिया है. जबकि गत 21 मई को ही नगरपालिका ने यहां दुकानदारों को समझाईश देकर चालान भी काटा था लेकिन दुकानदारो ने फिर नालियों पर अपनी दुकानों को सजा लिया. जिसको लेकर राजस्व प्रभारी बी. एल. लिल्हारे ने कहा कि दुकानदारों पर समझाईश का कोई असर नहीं हो रहा है. 22 मई को अंतिम रूप से उन्हें निर्देशित किया है कि वह अपनी दुकानों को नालियों से हटकर लगाए और यदि दुकानदार फिर भी व्यवसायिक गतिविधि को नालियों पर लाकर अंजाम देते है तो अब सामग्री जब्ती की कार्यवाही की जाएगी.


Web Title : HEAVY SHOPKEEPERS ON NAPA, SHOP ON DRAINS, MUNICIPALITY TO CONFISCATE MATERIAL