मां फाउंडेशन ने आदिवासी बैहर में बैगा परिवारों को किया कंबल का वितरण,आदिवासी परिवारों के साथ राशि ने मनाया अपना जन्मदिन

बालाघाट. अक्सर बच्चो का जन्मदिन आते ही जेहन में जन्मदिन पार्टी याद आती है लेकिन पिता के नक्शे कदम पर सामाजिक सेवा के रूप में विगत वर्षो से राशि, अपना जन्मदिन सामाजिक सेवा के रूप में मना रही है. जहां गत जन्मदिन पर राशि ने पिता राकेश सेवईवार के साथ, कोरोना जैसी महामारी में सामने आकर सेवा देने वाले कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया था. वहीं इस वर्ष मां फाउंडेशन के साथ मिलकर वनांचल क्षेत्र बैहर मुख्यालय के बैगाटोला वार्ड में पहुंचकर बैगा परिवार के साथ अपना जन्मदिन मनाया और उन्हें कंबलों का वितरण किया.

इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री सुरेन्द्र गुड्डा मरकाम, मंडल महामंत्री संकेत राठौर, पार्षद नीरू मेरावी, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष भानुप्रतापसिंह सहाड़ा, अक्षय पिछोड़े, समाजसेवी एवं थोक सब्जी एवं फल विक्रेता संघ जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार, श्रीमती सुनिता सेवईवार, श्याम चौरागढ़े, श्रीमती लता चौरागढ़े सहित बैगा परिवार के लोग उपस्थित थे.

जहां मां फाउंडेशन के सहयोग से राशि ने निवासरत बैगा परिवार के प्रत्येक सदस्य को ठंड से बचाव के लिए एक-एक गर्म कंबल वितरित किया. जिसे पाकर बैगा परिवारों के सदस्यो के चेहरे पर खुशी देखी गई और उन्होंने राशि को दिल से दुआयें देकर उनके दीर्घायु और उज्जवल भविष्य की कामना की.  

भाजपा जिला महामंत्री सुरेन्द्र गुड्डा मरकाम ने बेटी राशि के सामाजिक सेवा के भाव की सराहना करते हुए कहा कि यदि बच्चो में सेवा का संस्कार और भाव का बीज रोपा जाये तो भविष्य में वह वटवृक्ष बनकर समाज को साया देने का काम करेगा. हमें बच्चों में जरूरतमंद और मददगारो की सेवा का भाव जागृत करने और उन्हें समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारियों को अहसास कराना सीखाने की जरूरत है, ताकि देश की युवा पीढ़ी भविष्य में स्वर्णिम भारत के निर्माण में अपना योगदान दे सके.

मां फाउंडेशन संस्थापक राकेश सेवईवार ने बताया कि बेटी राशि ने ही अपने जन्मदिन पर सामाजिक सेवा के इस कार्य को चुना, ताकि वह अपने जन्मदिन की खुशी ऐसे लोगों के साथ बांट सकें, जो जरूरतमंद हो और जिन्हें मदद की आवश्यकता हो. बेटी के इस प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकृति देते हुए परिवार और बैहर के भाजपा प्रतिनिधियों के साथ बैहर नगर के बैगाटोला का चयन कर यहां के परिवारों को गर्म कंबलों का वितरण मां फाउंडेशन के सहयोग से राशि द्वारा किया गया.


Web Title : MAA FOUNDATION DISTRIBUTES BLANKETS TO BAIGA FAMILIES IN TRIBAL BAIHAR, RASHI CELEBRATES HER BIRTHDAY WITH TRIBAL FAMILIES