मरार समाज गरीब नहीं बल्कि संपन्न है-रामकिशोर कावरे, जिला मरार माली समाज ने किया दीपावली मिलन समारोह का आयोजन, जब जरूरत होगी हम उपस्थित रहेगें-हिना

बालाघाट. जिला मरार माली समाज द्वारा आयोजित दीपावली मिलन समारोह 22 नवंबर को नवनिर्माणाधीन माता सावित्रीबाई फुले कन्या छात्रावास में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे, विशेष अतिथि पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष एवं विधायक सुश्री हिना कावरे, कार्यक्रम अध्यक्ष मरार माली समाज के जिलाध्यक्ष रमेश नागेश्वर के आतिथ्य में किया गया.  

कार्यक्रम का प्रारंभ महात्मा ज्योतिबा फुले एवं माता सावित्री फुले के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलित कर माल्यार्पण कर किया गया. दीपावली मिलन समारोह कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री रामकिशोर कावरे ने कहा कि हमारे समाज द्वारा भव्य छात्रावास का निर्माण कराया जा रहा हैं. जिसके लिए समाज के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बधाई. इस भवन के निर्माण के लिए मेरे द्वारा अब तक 7 लाख रूपये दिये जा चुके हैं और इस मंच के माध्यम से आज तीन लाख रूपये और देने की घोषणा करता हूॅं. उन्होने कहा कि मरार समाज का यह भवन जल्दी ही पूर्ण होगा. इसके निर्माण में आनेवाली कठिनाईयों को शीघ्र दूर किया जावेगा और राशि की व्यवस्था भी करने का प्रयास होगा.  

उन्होने कहा कि हमारे समाज के लोग विभिन्न कार्यो के लिये जनप्रतिनिधियों के पास जाते हैं परंतु शासकीय योजनाओ का लाभ उठाने में पीछे रह जाते हैं. उन्होने बताया कि ऐसी कई योजनाएं हैं जिनका लाभ हमारे लोग नही ले पा रहे हैं. उन्होने कहा कि सरकार किसी भी पार्टी की हो पर योजनाएं पार्टी के आधार पर नही बल्कि शासकीय स्तर पर चलती हैं. उन योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति ले सकता हैं.  

श्री कावरे ने कहा कि मरार समाज गरीब नहीं हैं बल्कि संपन्न हैं. सामाजिक भवन के संदर्भ में श्री कावरे ने कहा कि इस भवन के निर्माण के लिये अब सबका सहयोग आवश्यक हैं, समाज के कर्मचारी बंधु अधिक से अधिक सहयोग कर सकते हैं.  

इसी कड़ी में पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष एवं विधायक सुश्री हिना कावरे ने कहा कि मराज समाज के पदाधिकारियों ने भवन निर्माण का कार्य कराकर उपलब्धिपूर्ण कार्य किया हैं. फिलहाल यह कार्य प्रगति पर हैं और शीघ्र ही पूर्ण होगा. उन्होने कहा कि जब समाज को हमारी आवश्यकता होगी हम हाजिर हो जायेगें. उन्होने कहा कि समाज में अगड़ा और पिछड़ा वर्ग होता हैं. अगड़ा वह होता हैं जो शासकीय योजनाओं का लाभ लेते हैं और जो योजनाओं का लाभ नहीं लेते हैं वह पिछड़े रह जाते हैं. हमारे समाज में यही कमी हैं. उन्होने भवन निर्माण के लिये राशि के संदर्भ में कहा कि मरार समाज गरीब नहीं है इसी भवन के लिये समाज के लोगो ने लाखों में राशि प्रदान की, रही जनप्रतिनिधियों की बात की तो जैसा सिस्टम में उल्लेखित हैं उस तरह सहयोग प्रदान करना हमारा कर्तव्य हैं. उन्होने समाज को आश्वस्त किया कि अपनी तरफ से वह हर संभव मदद करेगी.  

इस अवसर पर मराज माली समाज के कोषाध्यक्ष बी. पी. पंचेश्वर ने विस्तार से जानकारी प्रदान की. कार्यक्रम को जिला मरार माली समाज मंडला के अध्यक्ष हजारी लाल कावरे, सिवनी अध्यक्ष सुनील राणा, बरघाट के गजानंद पंचेश्वर, रमेश पंचे, उमेश पंचेश्वर, तथा अन्य पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन जिला मरार माली समाज के सचिव राजकुमार चौधरी ने किया. इस दौरान मराज माली समाज के सभी पदाधिकारी, ब्लॉक अध्यक्ष, महिला विंग, यूथ विंग के पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में सामाजिक लोग उपस्थित थे.


Web Title : MARAR SAMAJ IS NOT POOR BUT PROSPEROUS RAMKISHORE KAVRE, DISTRICT MARAR MALI SAMAJ ORGANISES DEEPAWALI MILAN CELEBRATIONS, WE WILL BE PRESENT WHEN NEEDED HINA