श्रमिक कार्ड बनने में देरी से भड़का आक्रोश, जनपद उपाध्यक्ष के साथ ग्रामीणों ने घेरा जनपद, जल्द ही पात्र हितग्राहियों के बनाये जायेंगे कार्ड-सीईओ सारथी

बालाघाट. मध्यप्रदेश सरकार द्वारा श्रमिक कार्ड के हितग्राहियों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं का लाभ देने के लिए शिविरो के माध्यम से बल्क में आये आवेदनों के बावजूद अब तक आवेदन पत्रो की जांच और श्रमिक कार्ड बनाने में हो रही देरी को लेकर कोसमी और नवेगांव के ग्रामीणों ने जनपद उपाध्यक्ष बम्बुरे के नेतृत्व में जनपद में प्रदर्शन किया. जनपद उपाध्यक्ष बम्बुरे ने आरोप लगाया कि भारी तनखा लेने के बावजूद शहर से लगे कोसमी और नवेगांव के ग्रामीणों के श्रमिक कार्ड बनाने में देरी की जा रही है, जिससे ग्रामीणों को कार्ड बन जाने से समय पर मिलने वाला लाभ नहीं मिल पा रहा है.  

उपाध्यक्ष बम्बुरे ने कहा कि यह सर्वविदित है कि ग्राम पंचायत कोसमी और नवेगांव में बड़ी संख्या में श्रमिक निवास करते है लेकिन श्रमिक कार्ड बनाने में होने वाली दिक्कतों के कारण वह श्रमिक कार्ड नहीं बना पाये. जिसको देखते हुए जनपद की सामान्य सभा की बैठक में शिविर लगाकर ग्रामीणांे के श्रमिक कार्ड बनाने का प्रस्ताव लिया गया था. जिसके चलते विगत महिने में लगाये गये शिविर में बड़ी संख्या में कोसमी और नवेगांव के ग्रामीणों ने श्रमिक कार्ड बनाने के लिए आवेदन किया था, लेकिन कई दिन गुजर जाने के बाद भी अब तक जांच नहीं की जा रही है बल्कि किसी के दबाव में श्रमिक कार्ड को रोकने का काम किया जा रहा है, जो ग्रामीणों को उसके हक और अधिकार से रोकने जैसा है.  

जबकि दूसरी ओर इस मामले में जनपद पंचायत बालाघाट के सीईओ गायत्री सारथी का कहना है कि बल्क में आये आवेदनों की जांच में समय लग रहा है, जिसके लिए उन्होंने अधिनस्थ अमले की टीम बनाकर आवेदन की जांच करने के निर्देश दिये है. उनका कहना है कि किसी के दबाव में न तो किसी अपात्र को पात्र किया जायेगा और ना ही किसी पात्र को अपात्र किया जायेगा. आवेदनों की जांच कराकर पात्र हितग्राहियों के श्रमिक कार्ड जल्द ही बनाये जायेंगे.


Web Title : VILLAGERS SURROUND DISTRICT WITH DISTRICT VICE PRESIDENT, CARDS TO BE MADE BY ELIGIBLE BENEFICIARIES SOON: CEO SARATHI