मां-बेटी की हत्या: तंत्रमंत्र या प्रापर्टी विवाद, हर बिंदुओं पर पुलिस कर रही जांच, गमगीन माहौल में किया गया मृतकाओं का अंतिम संस्कार, पुलिस कर सकती है बाबा और मकान मालिक से पूछताछ

बालाघाट. 01 नवंबर को जहां महिलाएं पति की दीर्घायु का करवा चौथ मना रही थी तो दूसरी ओर मां-बेटी की हत्या ने सनसनी मचा दी.  रेलवे स्टेशन मार्ग पर एक निजी हॉटल के पीछे उद्योगपति रमेश टांक के मकान की केयर टेकर चंद्रवंती पति सकरिया लिल्हारे और उसकी बेटी फूलवंता पति बुलाकी सुलाखे की किसी अज्ञात शख्स ने धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी. एक की कमरे में मां-बेटी की खून से लथपथ शव मिला था. शहर के रहवासी क्षेत्र में इस तरह की घटना ने लोगों को अचंभित कर दिया. दिन दहाड़े मां-बेटी की हत्या ने पुलिस को भी स्तब्ध कर दिया. अब पुलिस के समक्ष दोहरे हत्याकांड को सुलझाने की चुनौती है.  

घटना के दूसरे दिन 02 नवंबर को जिला चिकित्सालय मंे दोनो ही मृतिकाओं मां-बेटी के शव का पीएम करवाकर शव परिजनांे को सौंप दिया. जिनका गमगीन माहौल में गृहग्राम में अंतिम संस्कार किया गया. हालांकि इस दौरान परिजनों को विश्वास था कि जिस मकान की वर्षाे से मृतकाएं केयर-टेकर थी, वह परिवार के इस दुःख भरे माहौल में परिजनों को ढांढसा बंधाने और मृतकाओं को अंतिम विदाई देने आएंगे, लेकिन उनके नहीं पहुंचने से परिजनों को निराशा हुई. वहीं दूसरी दिन इस मामले में पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए एक बार फिर घटनास्थल का निरीक्षण किया.

02 नवंबर को डीआईजी मुकेश श्रीवास्तव, नगर पुलिस अधीक्षक अंजुल अयंक मिश्रा, कोतवाली थाना प्रभारी प्रकाश वास्कले, नवेगांव थाना प्रभारी कमलसिंह गेहलोत सहित उपनिरीक्षक एवं महिला पुलिसकर्मी ने घटनास्थल पहुंचकर, एक बार फिर घटनास्थल का निरीक्षण किया. दूसरे दिन गली में पुलिस की सरगर्मी तेज रही.  पुलिस सूत्रांे की मानें तो इस हत्याकांड को लेकर पुलिस को अब तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है, वहीं घटनास्थल के आसपास, सीसीटीव्ही भी नहीं होने से सीसीटीव्ही से भी कोई खास मदद पुलिस को नहीं मिल सकी है, लेकिन इस हत्याकांड को लेकर जिस तरह से परिजन तंत्र-मंत्र की बात कर रहे है वहीं प्रापर्टी विवाद की खबरें सामने आ रही है, उससे पुलिस ने इन बिंदुओं पर भी अपनी जांच प्रारंभ कर दी है.  

सूत्रों के अनुसार, मृतका और उनके परिवार के बीच जमीन का विवाद चल रहा है. कुछ समय पहले मृतका चंद्रवंती के पैतृक गांव नैतरा की जमीन का विक्रय होने की बात सामने आई है. वहीं पुलिस इस मामले में तंत्र-मंत्र करने बालाघाट आए पंडा और मकान मालिक से भी पूछताछ कर सकती है. बताया जाता है कि पुलिस ने इन दोनो को ही, मामले में पूछताछ के लिए बुलावा भेजा है.  यह बात भी सामने आ रही है कि मृतिकाओं के मरने से पूर्व कुछ लोगों ने उनकी आवाज भी सुनी थी. जिससे पुलिस अब उन लोगों से भी जानकारी जुटा रही है. फिलहाल इस मामले में हत्यारों तक पहुंचाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम बारिकी से हत्या के हर पहलुओं की जांच में जुटी है और पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही हत्या के अज्ञात को पुलिस खोज निकालेगी.


Web Title : MOTHER DAUGHTER MURDER: TANTRA MANTRA OR PROPERTY DISPUTE, POLICE INVESTIGATING EVERY POINT, FUNERAL OF DEAD DONE IN A SOMBRE ATMOSPHERE, POLICE CAN INTERROGATE BABA AND LANDLORD