पुलिस लाईन में पुलिस अस्पताल का शुभारंभ,कोरोना जांच के साथ बीमारी से ग्रसित पुलिसकर्मी को मिलेगा उपचार

बालाघाट. कोरोना की तीसरी लहर से निपटने पुलिस का 27 बेड का आक्सीजन सुविधा युक्त अस्पताल बनकर तैयार

हो गया है. जिसका शुभारंभ 4 जून को पुलिस महानिरीक्षक के. पी. व्यंकटेश्वर राव ने फीता काटकर किया. फ्रंट लाइन वर्कर कहे जाने वाली पुलिस ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए उससे निपटने के लिए पुलिस लाइन बालाघाट में ही अपना स्वयं का 27 बेड का आक्सीजन सुविधा युक्त अस्पताल बनाया है.

गौरतलब हो कि इस कोरोना काल में अपनी रात दिन ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित पुलिस के जवानो को ईलाज के लिए काफी परेशानिया उठानी पड़ी थी. जिसके चलते कई जवानों ने जान गंवाई है. इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए आने वाली लहर से बचाव के लिए यह पुलिस अस्पताल बनाया गया है.  

कोरोना की दूसरी लहर में देखा जा रहा था कि फील्ड में ड्यूटी करने वाले पुलिस जवान अधिकारी, कर्मचारी को कोरोना से संक्रमित होने पर इलाज के लिए इधर उधर भटकना पड़ा था और अब तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है. जिसको देखते हुए पुलिस लाइन में ये 27 बेड का अस्पताल बनाया गया है. जिसमे आक्सीजन सिलेंडर एवं आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन की भी व्यवस्था है. वही बालाघाट नक्सल प्रभावित जिला है, जिसके चलते पुलिस जवान जंगलों में सर्चिंग करते है और बीमार पड़ जाते है. उनका भी इलाज इस अस्पताल में किया जायेगा. इस पुलिस अस्पताल का शुभारंभ पुलिस महानिरीक्षक के. पी. वेंकेटेश्वर राव द्वारा किया गया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, कलेक्टर दीपक आर्य सहित अन्य स्टॉप उपस्थित था. इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुये पुलिस महानिरीक्षक के. पी. वेंकेटेश्वर राव ने बताया कि इस अस्पताल की सुविधा प्रारंभ होने से पुलिस को काफी राहत मिलेगी. साथ ही यहां पर पुलिस जवानों के कोरोना की जांच भी की जायेगी.


Web Title : POLICE HOSPITAL LAUNCHED IN POLICE LINE, POLICEMAN SUFFERING FROM ILLNESS TO GET TREATMENT WITH CORONA TEST