आज बालाघाट में जनसभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, कार्यक्रम स्थल का मंत्री प्रहलाद पटेल ने किया निरीक्षण, शहर के पांच मार्गो पर आवागमन रहेगा प्रतिबंधित

बालाघाट. एक दशक बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, आज 09 अप्रैल को बालाघाट आ रहे है. यहां वे भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस सभा में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व्ही. डी. शर्मा, मंत्री प्रहलाद पटेल के अलावा अन्य मंत्री और नेता शामिल होंगे. बताया जाता है कि प्रधानमंत्री यहां बालाघाट संसदीय क्षेत्र के साथ ही मंडला संसदीय क्षेत्र के लिए भी भाजपा प्रत्याशी के लिए आशीर्वाद मांगेगे.  मुख्यालय के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आयोजित जनसभा को लेकर की जा रही तैयारियों का 08 अप्रैल को प्रदेश के केबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल ने जायजा लिया और मंच तथा पूरे कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया.

कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री पटेल ने कहा कि आज देश तो क्या विश्व के लोग प्रधानमंत्री मोदीजी को सुनना चाहते है, उन्हें देखना चाहते है. कार्यक्रम में आम जनता बिना किसी असुविधा के उन्हें सुन सकें और उनके संवाद का लाभ ले सके. इसको लेकर की जा रही तैयारियों का हमने निरीक्षण किया है. चूंकि प्रधानमंत्री आ रहे है तो उनके कार्यक्रम स्थल में किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे, यह देखना हमारी जवाबदारी है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम आने के बाद उसे मीडिया को साझा किया जाएगा.

दूसरी ओर बालाघाट मंे प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर आसमान से लेकर जमीन तक की सुरक्षा में एक जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के सुरक्षा अमला सहित बालाघाट पुलिस ने लगभग 03 हजार जवानों का तैनाती की है. वहीं बालाघाट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के चलते, यातायात पुलिस ने शहर के पांच मार्गो में पूर्णतः प्रतिबंधित किया है. जिसमें मोती गार्डन चौक से आंबेडकर चौक, काली पुतली चौक से आंबेडकर एवं जयस्तंभ चौक, दुर्गावती चौक से आंबेडकर चौक, जयस्तंभ चौक से रानी अवंतीबाई चौक और अवंतीबार्ठ चौक से काली पुतली चौक, आंबेडकर चौक, विश्वेश्वरैया चौक, दुर्गावती चौक जयस्तंभ चौक, बिरसा मुंडा चौक, अवंतीबाई चौक के बीच किसी भी प्रकार से आवागमन पूर्णतः अवरूद्ध रहेगा.

शहर के प्रमुख मार्गो पर आवागमन प्रतिबंधित होने पर यातायात विभाग ने आवागमन को डायवर्ट किया है. जिसके तहत शहर में भारी वाहन, सरेखा से बैहर रोड होकर आवागमन करेंगे. शहर में नो-इंट्री प्रातः 07 बजे से आगामी आदेश का बंद रहेगी. लांजी और गोंदिया की ओर बस स्टैड से जाने वाले वाहन बैहर रोड होते हुए सरेखा बायपास से रवाना होगी. जबकि सिवनी, नागपुर, वारासिवनी, लालबर्रा की ओर से आने-जाने वाले वाहन बैहर रोड होते हुए सरेखा बायपास से आवागमन करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी की उत्कृष्ट विद्यालय में सभा को देखते हुए, आने वाले लोगों के लिए पार्किंग व्यवस्था भी अलग-अलग की गई है. जिसके अनुसार वीआईपी और मीडिया के वाहन, पीजी कॉलेज के बाजू नवीन बालक हाईस्कूल मैदान, एमएलबी स्कूल और डाईट ऑफिस के मैदान में होगी. इसी प्रकार सिवनी, वारासिवनी और लालबर्रा से आने वाहन की पार्किंग चांदमारी रोड, लांजी, किरनापुर, उकवा, बैहर से आने वाले बसो पार्किंग जागपुर घाट एवं सरस्वती स्कूल और हल्के वाहनो की पार्किंग पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान, मंडला और लामता से आने वाली बसों और वाहनों की पार्किंग बुढ़ी आईटीआई मैदान में होगी और यदि यहां पार्किंग भर जाती है तो फिर वाहन धपेरा-मोहगांव, नेवरगांव, कनकी से गर्रा चौक होते हुए आने वाले वाहनो की पार्किंग सिंचाई कॉलोनी और रेंजर कॉलेज, हल्के वाहन भटेरा रोड नवन विद्यापीठ के सामने एवं पेट्रोल पंप के पीछे मैदान में होगी.  


Web Title : PRIME MINISTER NARENDRA MODI WILL ADDRESS A PUBLIC MEETING IN BALAGHAT TODAY, MINISTER PRAHLAD PATEL INSPECTED THE VENUE, TRAFFIC WILL BE RESTRICTED ON FIVE ROADS OF THE CITY