सरपंच पति पंचायत कार्यो में कर रहे हस्तक्षेप

बालाघाट. 11 अक्टूबर मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती आयुषी जैन एवं श्री राहुल नायक ने अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ अपनी समस्या लेकर आये आवेदकों की समस्याओं को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनका त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये.  

जनसुनवाई में ग्राम हट्टा का विजय देवगड़े अपने पुत्र पियुष की आंखों के उपचार के लिए मदद की गुहार लेकर आया था. विजय का कहना था कि उसका पुत्र पियुष शासकीय प्राथमिक शाला पाथरी में कक्षा 02 का छात्र है. पियुष की आंखों में संक्रमण के कारण मवाद बन रहा है. वह गरीबी के कारण पुत्र की आंखों का ईलाज कराने में सक्षम नहीं है अतरू उसे शासन से मदद दिलायी जाये.

बालाघाट तहसील के ग्राम लिंगा का जेठूलाल पांचे शिकायत लेकर आया था कि उसका बिजली बिल कई माह से 100 से 150 रुपये आता था. लेकिन माह मई 2022 का बिजली बिल 3104 रुपये आ गया है, जो बहुत अधिक है. उसके घर में बिजली का अधिक उपयोग भी नहीं किया जाता है. अतरू उसका बिजली बिल सुधारा जाये. लांजी तहसील के ग्राम दहेगांव का जसवंत ढोक भी ऐसी ही शिकायत लेकर आया था. उसका कहना था कि उसका बिजली बिल मीटर वाचक की लापरवाही के कारण माह अप्रैल 2021 से बहुत अधिक आ रहा है. 18 माह से उसने कर्जा लेकर कम से कम 25 हजार रुपये का बिल जमा कराया है और 10 हजार 822 रुपये का बिल अभी बाकी है. वह बहुत गरीब और बेरोजगार है अतरू उसका 10 हजार 822 रुपये का बिल माफ किया जाये.

जनसुनवाई में भटेरा की अनुसया सिरामे शिकायत लेकर आयी थी कि उसके पति धनराज सिरामे वारासिवनी कालेज में सहायक प्राध्यापक के पद पर पदस्थ थे. उनकी 28 मई 2022 को मृत्यु हो गई है. उसके द्वारा अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन किया है, लेकिन अब तक उसे अनुकंपा नियुक्ति नहीं दी गई है. जिसके कारण आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अतरू उसे शीघ्र अनुकंपा नियुक्ति दी जाये. बैहर तहसील के ग्राम सारद के ग्रामीण बम्हनी से सेरटोला सारद तक पुल-पुलिया सहित सड़क बनवाने की मांग लेकर आये थे. उनका कहना था कि सड़क के क्षतिग्रस्त होने के कारण आवागमन में परेशानी होती है ओर बच्चे भी स्कूल जाने में परेशान होते है. लालबर्रा तहसील के ग्राम खामघाट के अर्पित बिसेन एवं भुवनलाल हरिनखेड़े प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग लेकर आये थे.

ग्राम पंचायत कायदी के उप सरपंच संजय माहुले शिकायत लेकर आये थे कि ग्राम पंचायत कायदी के सरपंच पति जितेन्द्र कुमार नगरगड़े द्वारा पंचायत के कार्यों में हस्तक्षेप किया जाता है. 02 अक्टूबर को ग्राम सभा की बैठक न हो इसके लिए सरपंच पति द्वारा विवाद किया गया और प्रस्ताव रजिस्टर को अपने साथ ले जा लिया गया.


Web Title : SARPANCH HUSBAND INTERFERING IN PANCHAYAT WORK