अध्यापकों के आंदोलन को ओपीएस पर राज्य कर्मचारी संघ, शिक्षक कांग्रेस और राजपत्रित अधिकारी संघ ने दिया समर्थन

बालाघाट. पुरानी पेंशन, क्रमोन्नति- पदोन्नति, अनुकंपा नियुक्ति सहित अन्य मांगो को लेकर आजाद अध्यापक संघ के बैनर तले पूरे जिले के ब्लॉको में अध्यापक साथी हड़ताल पर बैठे है. जिससे स्कूल की पढ़ाई व्यवस्था चरमरा गई है.

लगातार सातवे दिन 18 सितंबर रविवार को भी आजाद अध्यापक संघ का धरना आंदोलन जारी रहा. पुरानी पेंशन को लेकर आंदोलन पर बैठे आजाद अध्यापक संघ के आंदोलन को निरंतर समर्थन भी मिल रहा है. रविवार को मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ, मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस और राजपत्रित अधिकारी संघ ने अपना समर्थन दिया. जिससे आंदोलन की ताकत और बढ़ते जा रही है.

राज्य कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष अशोक बिसेन, मध्यप्रदेश शिक्षक कांग्रेस प्रांतीय सचिव सुनील मेश्राम और राजपत्रित अधिकारी संघ सचिव आलोक मिश्रा ने धरना स्थल पहुंचकर आजाद अध्यापक संघ के आंदोलन का समर्थन किया और उनके साथ धरने पर बैठे रहे.

आजाद अध्यापक संघ जिलाध्यक्ष आशीष बिसेन ने बताया कि अध्यापको के आंदोलन को निरंतर समर्थन मिल रहा है और लगातार हम मीडिया और अन्य माध्यमों से शासन, प्रशासन तक अपनी मांगो को पहुंचा रहे है. यदि सरकार अध्यापकों की लंबित मांगो को लेकर वार्ता कर उचित समाधान का भरोसा दिलाती है तो हड़ताल को खत्म किया जा सकता है अन्यथा आंदोलन सतत जारी रहेगा.

शिक्षक कांग्रेस प्रांतीय सचिव सुनील मेश्राम ने कहा कि शिक्षक कांग्रेस हमेशा से ही शिक्षाकर्मी कल्चर और अध्यापक संवर्ग के नाम को लेकर विरोध में हमेशा साथ रहा है और आज भी हम साथ है और आज हम स्वप्रेरणा से समर्थन करने आये है. पुरानी पेंशन हर कर्मचारी का हक है लेकिन सरकार ने न्यू पेंशन का कलंक लगा दिया है, यदि आज इसे मिटाने का प्रयास नहीं किया जायेगा तो आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी. हम संगठन के ओपीएस के साथ है और प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय आंदोलन तक हम साथ रहेंगे.

मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष अशोक बिसेन ने कहा कि पुरानी पेंशन की मांग जायज है. हालांकि जुलाई में राष्ट्रीय कर्मचारी संघ के बैनर तले राज्य कर्मचारी संघ, इस मांग को उठाता आ रहा है. जिसमें हमने एकसूत्रीय ओपीएस को लागु करने की मांग रखी थी. उन्होंने कहा कि ओपीएस को लेकर संगठनों के अलग-अलग होने से इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है लेकिन यदि हम एक ही मंच पर मतभेद भुलाकर, एक साथ पुरानी पेंशन की मांग को लेकर आये तो निश्चित ही इसका ज्यादा प्रभाव पड़ेगा अन्यथा भावी पीढ़ी बर्बाद हो जायेगी. हमारा सारे कर्मचारियों से आव्हान है कि वह ओपीएस के एिल एकमंच पर आये.  

इस दौरान सचिव बालेश्वर राहंगडाले जी, शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष पंकज चिले, बालाघाट तहसील अध्यक्ष रविंद्र दुबे जी, ब्लॉक अध्यक्ष सोहन उरोड़े, प्रांतीय महासचिव अरविंद पारधी, प्रांतीय सचिव कमलनाथ पाराशर, प्रांतीय उपाध्यक्ष कुलदीप कटरे, सचिव एमन्त ठाकरे एवं ब्लॉक अध्यक्ष अनिल टेकाम सहित समस्त ब्लाक अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में अध्यापक साथी उपस्थित थे.  


Web Title : STATE EMPLOYEES ASSOCIATION, TEACHERS CONGRESS AND GAZETTED OFFICERS ASSOCIATION SUPPORT TEACHERS AGITATION ON OPS